फतेहपुर

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप
x

फतेहपुर । थाना क्षेत्र के अंतर्गत घरवासीपुर गांव में राकेश कुमार सिंह निवासी घासिया का पुरवा थाना पश्चिम सरीरा जनपद कौशांबी ने अपनी पुत्री शालिनी देवी की शादी राहुल सिंह पुत्र इंद्र कुवरसिह के साथ 1 मार्च 2020 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार किया था। मृतका शालिनी देवी ने अपने पिता को मरने के 1 सप्ताह पूर्व बताया था कि दहेज के लिए सास, ससुर, ननद प्रताड़ित कर रहे हैं जिस वजह से 28 अक्टूबर को शालिनी ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

शालिनी के ससुर, पति आनन फानन में उसे मंझनपुर तेजमती हॉस्पिटल ले गए जहां गंभीर अवस्था में इलाज के दरम्यान उसकी मृत्यु हो गई। मृतका के पिता राकेश सिंह ने बताया कि ससुराल से फोन आया था कि तुम्हारी लड़की बीमार है जो तेजमती हॉस्पिटल मंझनपुर कौशांबी में भर्ती है। पिता राकेश सिंह ने बताया कि 29 अक्टूबर को जब हम तेज मती हॉस्पिटल पहुंचे तो पुत्री शालिनी को मृत अवस्था में पाया। जहां से शव को मंझनपुर जिला अस्पताल में पीएम के लिए लेकर आये।

मृतका के पिता ने थाना खखरेरू में प्रार्थना पत्र दिया कि मेरी पुत्री को सुरेंद्र कुमार सिंह, सास ललिता देवी, ननंद सुशीला देवी व पति राहुल सिंह ने मिलकर दहेज़ के खातिर मेरी पुत्री को जहर खिलाकर मार डाला। समाचार लिखे जाने तक तहरीर पर मुकदमा नहीं लिखा गया है। इसी क्रम में राकेश सिंह ने बताया कि मेरी पुत्री के शव को बिना इजाजत थानाध्यक्ष जयचंद भारती ने जबरजस्ती ससुराल वालों को अंतिम संस्कार के लिए दे दिया। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष से फोन पर वार्ता करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नही उठा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story