फतेहपुर

इकौरा गांव में दो समुदायों में भारी तनाव, छावनी में तब्दील गांव

इकौरा गांव में दो समुदायों में भारी तनाव, छावनी में तब्दील गांव
x

फतेहपुर । थाना क्षेत्र में हिंदू मुस्लिम का नाम देकर लोगों को उकसाने वालों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है जिसमें कुछ हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। किशनपुर थाना क्षेत्र के इकौरा गांव में दो दिन पूर्व हुए विवाद में पुलिस ने दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज करते हुए हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा दर्ज किया है।

बता दें कि इकौरा गांव निवासी राहुल चौधरी के घर के बगल में मुस्लिम समुदाय के लोगों की मजार है जहां वह अपनी दीवार पर जय श्री राम, वंदे मातरम लिख रहा था जिसका मुस्लिम पक्ष ने विरोध किया तो राहुल ने भी विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को हुई तो मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची जहां दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का काम किया लेकिन दोनों ने पुलिस की एक नहीं सुनी जिसके बाद राहुल चौधरी नाम के युवक ने सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल किया।

वायरल वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लोगों को खुलेआम गाली गलौज व महिलाओं को अश्लील शब्द इस्तेमाल किए गए व पुलिस की भी खूब गाली गलौज की गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो कुछ हिंदू संगठनों ने भी मामले में दिलचस्पी दिखाई और मौके पर पहुंच कर पूरा मामला जानना चाहा जिस पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता आयुष्मान ठाकुर ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर की जिस पर उसने लिखा कि शनिवार की सुबह सभी हिंदू भाई एकौरा गांव पहुंचकर एकजुट हो।

आप इनके खिलाफ आवाज बुलंद करें। जिस पर हिंदू संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आयुष्मान ठाकुर को धाता पुलिस ने सुबह हिरासत में ले लिया और शाम होते-होते किशनपुर पुलिस में दोनों पक्षों समेत हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा ठोक दिया। वही हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का मानना है कि पुलिस द्वारा गुंडई के बल पर हिंदू कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया और मुकदमे लादे जा रहे हैं।

कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर संगठन के कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही करने वालों पर कार्यवाही की मांग की जाएगी। मामले को लेकर किशनपुर थाना अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा हिंदू मुस्लिम का नाम देकर विवाद को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा था जिस पर कुछ हिंदू संगठन के लोग भी इस पर जोर दे रहे थे जिनके विरुद्ध कार्यवाही की गई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story