फतेहपुर

तालाब की खुदाई में ठेकेदार ने किया खेल, बेच डाली लाखों की मिट्टी

Smriti Nigam
12 Jun 2021 12:02 PM GMT
तालाब की खुदाई में ठेकेदार ने किया खेल, बेच डाली लाखों की मिट्टी
x
कार्यकर्ताओं की शिकायत पर ग्रामीण विकास मंत्री पहुँची मोहनखेड़ा गाँव

फतेहपुर । जिले की सांसद व केंद्रीय विकास मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अपने कार्यकर्ताओं की संयुक्त टीम के साथ जिले के मोहनखेड़ा गाँव मे जाकर एक नव निर्मित तालाब का स्थलीय निरीक्षण किया।

मालूम हो कि मोहनखेड़ा गाँव मे लघु सिंचाई विभाग द्वारा एक तालाब की खुदाई कराई गई थी। जिसमें जिम्मेदारों द्वारा भारी अनियमिता बरती गई थी। जिसकी शिकायत ग्रामीण कार्यकर्ताओं ने जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से की थी। जिसको संज्ञानरत रखते हुए शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने शिकायतकर्ता ग्रामीणों के साथ उक्त तालाब का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस दौरान शिकायतकर्ताओं ने उनको बताया कि तालाब का निर्माण पूरी तरह से गुणवत्ताविहीन ढंग से कराया गया है। तालाब खुदाई से निकाली गई मिट्टी को ठेकेदार ने 400 प्रति ट्राली के हिसाब से बेचा है।

खुदाई की मिट्टी भी पर्याप्त मात्रा में मुंडेर में नहीं लगाई गई। साथ ही रपटा की कंक्रीट टूटी पाई गई। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने मौके पर फोन कर सदर तहसीलदार विदुषी सिंह व राजस्व टीम को भी बुला लिया। टीम ने जब उपरोक्त तालाब खुदाई की जाँच पड़ताल शुरू की। तो तालाब खुदाई में भारी अनियमितता मिली। जिस पर नाराजगी ब्यक्त करते हुए जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति ने जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे को लघु सिंचाई विभाग द्वारा खुदवाए गये जिले के सभी तालाबों का निरीक्षण कर अनियमितता पाए जाने पर ठेकेदार समेत विभागीय अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति, सदर तहसीलदार विदुषी सिंह के अलावा सभी राजस्व अधिकारी कर्मी व ग्रामीण भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Next Story