फतेहपुर

जलधारा बांधने पर अढ़ावल खण्ड 11 पर होगी तीसरी एफआईआर, सलेमपुर पर वरदहस्त

Smriti Nigam
16 Jun 2021 4:02 AM GMT
जलधारा बांधने पर अढ़ावल खण्ड 11 पर होगी तीसरी एफआईआर, सलेमपुर पर वरदहस्त
x
रामनगर कौहन व कोर्रा कम्पोजिट मे क्षेत्र से हटकर भारी पैमाने में अवैध खनन जारी

फ़तेहपुर । खदानो में लगातार हो रहे अवैध खनन को स्पेशल कवरेज न्यूज ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद मामले को शासन ने संज्ञान लिया। प्रकरण को गम्भीरता से लेकर जिलाधिकारी ने जांच करने को निर्देशित किया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम आशीष यादव, नायब तहसीलदार विकास पांडे व खनिज अधिकारी कानपुर की संयुक्त टीम ने अढ़ावल की खदानो में जाकर छापेमारी की।

छापेमारी की पूर्व सूचना मिल जाने से खदान संचालको ने हेवी मशीनों को छिपा दिया था और ओवरलोड़ वाहनो को हटवा दिया था। टीम ने अढ़ावल खण्ड 11 की मौके पर पहुंच अवैध खनन की जांच की और रिपोर्ट डीएम को प्रेषित करने की बात कही। बताते हैं कि टीम को मौके पर जलधारा से छेड़छाड़ मिली जिस पर एफआईआर की प्रक्रिया प्रगति पर है।

इस बाबत खनिज अधिकारी श्री सिंह ने कहा कि अढ़ावल खण्ड 11 में मौके पर जांच की गई जहां मानक के विपरीत गहरे गहरे गड्ढे मिले, जलधारा से भी छेड़छाड़ पाई गई है। रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी गई है आगे की विधिक कार्रवाई प्रगति पर है। इसी क्रम में खागा तहसील की सलेमपुर खदान में तहसीलदार ने छापा मार अवैध खनन का बारीकी से निरीक्षण किया था और बिना कोई कार्रवाई किये बैरंग लौट आये थे जिसकी खबर प्रकाशन के बाद दोबारा टीम सक्रिय हो गई है। बताते हैं इस प्रकरण में भी जल्द ही बड़ी कार्रवाई सम्भव है।

Next Story