फतेहपुर

असलहा फैक्ट्री सहित तीन शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े

Smriti Nigam
2 Jan 2021 12:05 PM GMT
असलहा फैक्ट्री सहित तीन शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े
x
- दस बने असलहे बरामद, सरगना सहित तीन गिरफ्तार

फतेहपुर । फरार वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये चलाए जा रहे अभियान के तहत एसओजी प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा ने अपने हमराहियों के साथ गस्ती के दौरान मुखबिर की सूचना पर हुसैनगंज थाने के अडार गाँव में उसी गाँव के ही निवासी हिस्ट्रीशीटर चुन्नू पाल द्वारा सड़क के किनारे स्थित केला के खेत के बीच मे संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का सनसनीखेज भण्डाफोड़ करते हुए असलहे बनाते समय हिस्ट्रीशीटर सुंदर पाल व उसके दो अन्य साथियों रामबरन यादव पुत्र शिव भजन यादव निवासी मुस्तफापुर व शुभम कुशवाहा पुत्र फूल चन्द्र कुशवाहा निवासी भटपुरवा सुल्तानपुर घोष को गिरफ्तार किया है। टीम ने मौके से लगभग एक दर्जन बने व अधबने तमंचे, छः अदद जिन्दा कारतूस व असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये तीनो अभियुक्त पेशेवर अपराधी हैं। जिनमें से सुंदर पाल लम्बे समय से अवैध असलहे बनाने का अवैध कारोबार करता है।

जबकि उसके दो अन्य साथी रामबरन व शुभम असलहों को खरीदने व बेंचने का कार्य करते थे। पुलिस की माने तो हिस्ट्रीशीटर सुन्दर के खिलाफ लगभग डेढ़ दर्जन मुकद्दमे पहले से दर्ज थे। जो कि पुलिस की आँखों मे धूल झोंककर लम्बे समय से गाँव मे ही अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित कर आपराधिक वारदातों को अंजाम देता था। जिसकी पुलिस को काफी अर्से से तलाश थी। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये सभी अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि चुन्नू पाल के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की जा रही है उन्होंने कहा ऐसे 5 वर्ष के सभी अपराधियो की सूची बनाकर जो अभी भी अवैध असलहे बनाने के कार्य मे लिप्त है सभी के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे 40 अपराधियो की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। ऐसे अपराधियो द्वारा अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को भी जप्त करने की ब्यवस्था अमल में लाई जाएगी।

Next Story