फतेहपुर

40 लाख की शराब के साथ दो तश्कर एसटीएफ ने दबोचे

सुजीत गुप्ता
19 Dec 2020 2:44 AM GMT
40 लाख की शराब के साथ दो तश्कर एसटीएफ ने दबोचे
x
- लगातार जिले में एसटीएफ पकड़ रही मादक पदार्थ, जिले की पुलिस को बाद में होती जानकारी

विवेक मिश्र

खागा/फतेहपुर । मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान को तेज करते हुए बीती रात एसटीएफ ( लखनऊ) की टीम ने मुखबिर की सूचना पर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे स्थित इस्कुरी मोड़ के पास एक डीसीएम में लदी लगभग 335 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। जिसमें चालक समेत दो लोग सवार थे। जिन्होंने पुलिसिया पूछताछ के दौरान अपना नाम व पता निजाम पुत्र सुल्तान खां निवासी खवासपुर जलमेर मार्ग थाना शाहगंज आगरा व राहुल सिंह पुत्र भूरा सिंह निवासी मो०सराय नजर अली थाना गाजियाबाद जिला गाजियाबाद बताया है।

जिन्होंने बरामद शराब को हरियाणा से लाकर बिहार के समस्तीपुर में बेंचने की बात स्वीकारी है। बरामद शराब की बाजारू कीमत लगभग 40 लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने स्वयं को डीसीएम चालक बताया है। एसटीएफ ने बरामद शराब लदे डी सी एम को दोनों चालको समेत पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने एस टी एफ की दी हुई तहरीर के आधार पर दोनों अभियुक्तों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

मामले के बावत सी ओ अंशुमान मिश्रा ने बताया कि बरामद शराब को डीसीएम समेत सीज कर दोनों अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। हालांकि इतनी बड़ी मात्रा में लाखों रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब की बरामदगी से एस टी एफ ने हाइवे के थानों की पुलिस सक्रियता की पोल भी खोल दी है।

जिससे हर आम व खास ये सोंचने पर मजबूर है कि आखिर ये मादक पदार्थ व शराब तश्कर अपने वाहनों को हाइवे के थानों के सामने से कैसे पास कराते हैं। कहीं इनकी थाना पुलिस से सांठगांठ तो नहीं रहती।

Next Story