फतेहपुर

पत्रकारों ने की मदद तो जला निर्धन परिवार का चूल्हा

सुजीत गुप्ता
20 Aug 2021 6:46 AM GMT
पत्रकारों ने की मदद तो जला निर्धन परिवार का चूल्हा
x
घर गृहस्थी जलने से दाने दाने के लिए मोहताज था निर्धन परिवार, परिवार की दुर्दशा की जानकारी पर भी नहीं मिली प्रशासनिक मदद

फतेहपुर । असोथर विकासखंड के जरौली ग्राम सभा के मजरें दरियावपुर में कुछ दिन पूर्व अत्यंत निर्धन परिवार व बुजुर्ग शिवरानी देवी पत्नी रामलाल व उनके बेटे गंगासागर निषाद के घर में अचानक आग लग जाने कारण घर गृहस्थी जल कर राख हो गई थी। जिससे उनके सामने भोजन के भी लाले पड़ रहे थे। बुजुर्ग महिला का एक का बेटा भगवंतराज निषाद उम्र 35 बर्ष भी दोनों आंखों से जन्मांध है।

परिवार की वर्तमान स्थिति को देखकर सभी इलाकाई पत्रकारों ने निर्धन परिवार का सहारा बनने की ठानी। जिन्होंने बुजुर्ग महिला की सेवा में जो हो सका वह सहयोग किया । असोथर क्षेत्र के पत्रकारों द्वारा इस गरीब परिवार की मुश्किल की घड़ी में राशन, सब्जी, दाल, तेल, घी, समेत किराने के सामान के साथ आर्थिक रूप से सहयोग राशि देकर मदद की।

वही पत्रकार गौरव सिंह ने डीएम अपूर्वा दुबे व एसडीएम सदर प्रमोद झा से बात कर इस निर्धन व आगजनी से बेघर हुए परिवार को पीएम आवास योजना का लाभ दिलाए जाने की गुजारिश की। जिस पर एसडीएम सदर प्रमोद झा ने पत्रकारों को गरीब परिवार को पी एम आवास समेत हर सम्भव सरकारी सहायता दिलाए जाने के लिये आश्वस्त किया। पत्रकारों का कहना है कि किसी के कष्ट को कम करने का उपाय सिर्फ पैसा ही नहीं बल्कि और कई तरीकों से मदद की जा सकती है। बस इंसान के जीवन में मानव और जीवन के प्रति संवेदना और समझ होनी चाहिए।

गरीब परिवार की मदद में पत्रकार संतराम सिंह, गौरव सिंह, फूल चन्द्र वर्मा, सोनू वर्मा व रिंकू आर्य का अतुलनीय सहयोग रहा। वहीं पत्रकारों की इस मानवीय संवेदना व अशीम सहयोग के लिये निर्धन बेसहारा भुक्तभोगी महिला समेत उसके स्वजनों ही नहीं वरन क्षेत्र के लोगों ने भी भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए। मदद टीम में शामिल रहे पत्रकारों को अपने शुभाशीष से नवाजा।



Next Story