फतेहपुर

वर्षों पुराने प्रभाव से टक्कर लेने की तैयारी में युवा शक्ति

Shiv Kumar Mishra
10 Jun 2021 6:42 AM GMT
वर्षों पुराने प्रभाव से टक्कर लेने की तैयारी में युवा शक्ति
x

- विजयीपुर ब्लाक प्रमुख सीट पर जोर - आजमाइश

- बीडीसी को अपने पाले में करने पर पूरा जोर

फतेहपुर । खागा तहसील के विजयीपुर ब्लाक प्रमुख सीट पर एक परिवार के वर्षों पुराने प्रभाव से टक्कर लेने की तैयारी तेज हो गई है। सत्ता दल से जुड़े युवा नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और बीडीसी सदस्यों को तेजी के साथ अपने खेमे में करने के लिए लगे हुए है। हालांकि अभी भाजपा की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, लेकिन दावेदारों की तैयारी में कोई कमी नहीं दिखी रही है।

विजयीपुर ब्लाक में पूर्व विधायक वीर अभिमन्यू सिंह के परिवार का लम्बे समय से दबदबा रहा है। कई वर्षों से यह सीट उनके परिवार के पास है। ऐसे में उनके तिलिस्म को तोड़ना आसान नहीं होगा। आगामी प्रमुख चुनाव को लेकर भाजपा के दावेदारों ने भी इस सीट से वर्षों पुराने प्रभाव को कम करने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। भाजपा की ओर से फिलहाल कोई प्रत्याशी सामने नहीं आया है लेकिन पार्टी के युवा नेताओं ने अपनी तैयारी जारी रखी हुई है। जैसे ही उनके नाम पर मुहर लगती है तो वह मैदान में आ जाएंगे।

भाजपा की ओर से ब्लाक प्रमुख पद के लिए तैयारी करने वालों में त्रिलोचनपुर निवासी व विजयीपुर मंडल महामंत्री युवा नेता आदित्य त्रिवेदी की भागदौड़ भी चर्चा में है। वह वर्ष 2008 से भाजपा की सक्रिय राजनीतिक का हिस्सा है और राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े हुए है। दस वर्षों से उनके परिवार में ही त्रिलोचनपुर ग्राम पंचायत की सीट है और इस वर्ष भी प्रधानी की सीट परिवार में आई है। इसी क्रम में भाजपा से जुड़े रक्षपालपुर के रहने वाले एक नेता का नाम चर्चा में चल रहा है।

समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव की तरह इस बार भी प्रमुख पद का दावेदार पूर्व विधायक के परिवार से माना जा रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों का मानना है कि चुनाव सपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच होगा और इसीलिए दोनों दल के संभावित दावेदार सदस्यों से सम्पर्क करने में लगे हुए हैं और उन्हें हर तरह से अपने पक्ष में वोटिंग करने के लिए तैयार कर रहे हैं।

Next Story