फिरोजाबाद

वेतन विवाद को लेकर पुलिसकर्मी पर गोली चलाने के आरोप में 2 दिन बाद सहायक गिरफ्तार

Smriti Nigam
6 Aug 2023 11:18 AM GMT
वेतन विवाद को लेकर पुलिसकर्मी पर गोली चलाने के आरोप में 2 दिन बाद सहायक गिरफ्तार
x
आरोपी ने पुलिस से दावा किया कि उसे अपनी सात वर्षीय बेटी की स्कूल फीस भरने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी और उसने शराब के नशे में कुमार को गोली मार दी।

आरोपी ने पुलिस से दावा किया कि उसे अपनी सात वर्षीय बेटी की स्कूल फीस भरने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी और उसने शराब के नशे में कुमार को गोली मार दी।

एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या करने के दो दिन बाद, फिरोजाबाद पुलिस ने शनिवार को मामले के सिलसिले में पीड़ित के 30 वर्षीय सहायक को गिरफ्तार किया। सब-इंस्पेक्टर दिनेश कुमार मिश्रा (54) फिरोजाबाद के अरांव थाने में तैनात थे। पुलिस ने आरोपी की पहचान धीरज शर्मा उर्फ परवीन (35) के रूप में की है।

पुलिस ने कहा कि धीरज ने पिछले दो महीने से वेतन नहीं देने पर कुमार से बहस के बाद कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने पुलिस से दावा किया कि उसे अपनी सात वर्षीय बेटी की स्कूल फीस भरने के लिए पैसे की सख्त जरूरत थी और उसने शराब के नशे में कुमार को गोली मार दी।

हालांकि, फिरोजाबाद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रण विजय सिंह ने कहा कि शुरुआत में आरोपी बार-बार अपना बयान बदलता रहा। साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने धीरज से फिर विस्तार से पूछताछ की. सिंह ने कहा, उसने अपराध स्वीकार कर लिया है और दावा किया है कि यह अपराध गुस्से में किया गया था।उन्होंने बताया कि अपराध में इस्तेमाल की गई एक देशी पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है।

आगरा का रहने वाला धीरज एक सेवानिवृत्त पुलिस उप-निरीक्षक का बेटा है और पिछले छह महीने से कुमार के आवास पर काम कर रहा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि धीरज की शराब पीने की आदत के कारण उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया था और उनकी बेटी आगरा में अपनी मां के साथ रहती है।

3 अगस्त को, कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वह चांदपुर गांव से मोटरसाइकिल पर पुलिस स्टेशन लौट रहे थे, जहां वह दहेज अधिनियम के एक मामले की जांच के लिए गए थे। धीरज पीछे बैठा था।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान उन्होंने पाया कि धीरज अपने बयानों से उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। 3 अगस्त की शाम को धीरज ने पुलिस को बताया कि कुमार का एक्सीडेंट हो गया है। लेकिन जब पुलिस कुमार को अस्पताल ले गई तो डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनकी गर्दन पर गोली लगी है,एक पुलिस अधिकारी ने कहा।

पुलिस ने कहा कि धीरज ने बाद में उन्हें बताया कि 3 अगस्त को वह सब्जियां और घरेलू सामान खरीदना चाहता था और सब-इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर गया था। दिनेश कुमार ने चांदपुर गांव में जाकर दहेज के एक मामले में लोगों के बयान दर्ज किये. पुलिस स्टेशन लौटते समय, दिनेश कुमार स्थानीय निवासियों से मिलने के लिए गांव में एक चौराहे पर रुके। उन्होंने पुलिस को बताया कि इस बीच, धीरज ने शराब खरीदी और पी ली।

जल्द ही, दिनेश और धीरज पुलिस स्टेशन जाने के लिए गांव से निकल गए।रास्ते में धीरज ने एक बार फिर अपने लंबित वेतन के बारे में पूछा। जब कुमार ने कोई खास जवाब नहीं दिया तो तीखी बहस शुरू हो गई. धीरज का दावा है कि उसने सब-इंस्पेक्टर से मोटरसाइकिल रोकने के लिए कहा. धीरज ने पिस्तौल निकाली और कुमार को गोली मार दी,पुलिस अधिकारी ने कहा।

पुलिस ने कहा कि उसके गांव के सूत्रों के अनुसार, धीरज पढ़ाई में अच्छा था लेकिन नौकरी नहीं मिलने पर उसने छोटी-मोटी नौकरियां करनी शुरू कर दीं। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है।

Next Story