फिरोजाबाद

जनपद फिरोजाबाद को बेहतर पुलिसिंग के लिए मिला प्रदेश में प्रथम स्थान

Shiv Kumar Mishra
5 May 2021 3:38 AM GMT
जनपद फिरोजाबाद को बेहतर पुलिसिंग के लिए मिला प्रदेश में प्रथम स्थान
x

शासन स्तर से सभी जिलों के पुलिस विभाग की समीक्षा हेतु यूपीकेकेबी नामक सॉफ्टवेयर तैयार कराया गया है जिसमे माह में हुए अपराध और अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही के आधार पर जिलों की रैंकिंग की जाती है। इसमें फिरोजाबाद जनपद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है इसका श्रेय एसएसपी अजय कुमार पाण्डेय को जाता है। इससे पहले भी कुछ समय की तैनाती के दौरान अजय कुमार पाण्डेय ने एक अपहरण को कुछ समय में सकुशल बरामद करके एक बड़ा काम किया था।

माह अप्रैल 2021 में गृह विभाग उत्तर प्रदेश शासन द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजबाद के नेतृत्व में अपराध शीर्षक हत्या,लूट, डकैती, बलात्कार, फिरौती हेतु अपहरण और महिला सम्बन्धी अपराधों में कमी आने और इनसे संबंधित अपराधियो के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही कर गिरफ्तारी होने के साथ ही साथ अवैध शराब , गांजा, हीरोइन, आर्म्स की बरामदगी व इसमे संलिप्त अपराधियो के विरुद्ध की गई ताबड़तोड़ कार्यवाही, अपराधियो की संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही ,इनाम घोषित अपराधियो की गिरफ्तारी,जनता की समस्यायों का त्वरित निस्तारण कराने के कारण सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में जनपद फिरोजबाद को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

आपको बता दें अजय कुमार पाण्डेय की जिन जिलों में तैनाती रही है उनमे अपराध पर लगाम लगाने में हमेशा कामयाब रहे है। चाहे पूर्व में फिरोजाबाद हो शामली हो या फिर मैनपुरी रहा हो। अब फिरोजाबाद की कमान संभाले हुए है। फिरोजाबाद में जनपद में अपराध पर लगाम जरुर लगी हुई दिख रही है।

Next Story