फिरोजाबाद

दो साल पहले हुआ था निकाह, अब पति ने डाक से भेज दिया तीन तलाक का लेटर

सुजीत गुप्ता
22 Dec 2021 10:59 AM GMT
दो साल पहले हुआ था निकाह, अब पति ने डाक से भेज दिया तीन तलाक का लेटर
x

पति ने पत्नि को डाक पत्र द्वारा तीन तलाक का पत्र भेजकर पत्नी से रिश्ते खत्म कर लिए। पीड़िता ने पुलिस द्वारा रिपोर्ट न लिखने पर राज्य महिला आयोग के माध्यम से पति व ससुरालियों के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दो साल पहले हुआ था निकाह

टूंडला थाना क्षेत्र के लाइनपार स्थित नगला रामकिशन निवासी तबस्सुम ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका निकाह करीब दो साल पहले शादिक उर्फ साहिल निवासी पुरानी पुलिस चौकी थाना शिकारपुर बुलंदशहर के साथ हुआ था। ससुरालियों द्वारा परेशान करने पर वह अपने मायके में आकर रहने लगी। 24 अगस्त को पति ने डाक से तीन तलाक का पत्र घर भेज दिया और सारे रिश्ते खत्म कर लिए।

तीन तलाक पत्र में पति का फोटो लगा है तथा तीन लोगों की गवाही है। पत्र में उसे वह पसंद न होने एवं खूबसूरत न होने पर तलाक देना लिखा है। इसके बाद पीड़िता ने थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया, लेकिन उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। ऐसे में महिला ने राज्य महिला आयोग की शरण ली। आयोग के आदेश के बाद थाना पुलिस ने पति शादिक उर्फ साहिल, ननद समा, शबाना, नाजमा, बहनोई जरीफ, हासमी पत्नी शरीफ, यासीन, शरीफ व चार अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हो सकी है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story