फिरोजाबाद

फिरोजाबाद: कानपुर कांड के बाद हिस्ट्रीशीटरों की धरपकड़ में जुटी पुलिस, एनकाउंटर में दो को लगी गोली

Shiv Kumar Mishra
6 July 2020 3:13 AM GMT
फिरोजाबाद: कानपुर कांड के बाद हिस्ट्रीशीटरों की धरपकड़ में जुटी पुलिस, एनकाउंटर में दो को लगी गोली
x

फिरोजाबाद. कानपुर (Kanpur) के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) के घर दबिश के दौरान फायरिंग और आठ पुलिस कर्मियों की शहादत के बाद फिरोजाबाद (Firozabad) पुलिस (Police) भी हिस्ट्रीशीटरों की धरपकड़ में जुट गई है. फिरोजाबाद में दो अलग-अलग स्थानों पर बदमाशों की घेराबंदी के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हो गई. जिसमें दो बदमाश गोली लगने से घायल हुए है, जिन्हें अरेस्ट कर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. एक दारोग़ा भी मुठभेड़ के दौरान जख्मी हुआ है.

कौन है बदमाश, कैसे हुई मुठभेड़?

मुठभेड़ में घायल बदमाशों में एक का नाम विक्की बॉक्सर है जो फिरोजाबाद जिले के टूण्डला इलाके के सरस्वती नगर का रहने वाला है. पुलिस के मुताविक विक्की काफी खूंखार है. पिछले दिनों इसने फिरोजाबाद के चर्चित उधोगपति संजय अग्रवाल को किडनैप किया था. फिरोजाबाद की क्राइम ब्रांच मुखबिर की सूचना पर विक्की का पीछा कर रही थी. तभी शिकोहाबाद की सीमा में भूड़ा नहर के पास विक्की की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. गोली विक्की के पैरों में लगी है. पुलिस ने विक्की को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. विक्की का एक साथी फरार हो गया.

अपराधी बबलू लहका भी गिरफ्तार

दूसरी मुठभेड़ फिरोजाबाद के उत्तर कोतवाली इलाके में हुई. उत्तर थाना प्रभारी नीरज मिश्रा कोटला रोड बम्बा चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें देख बाइक सवार दो युवक भागने लगे. पुलिस ने जब उनका पीछा किया तो बदमाशों ने फायर कर दिया. बदमाशों की गोली कोटला रोड चौकी प्रभारी अनिल कुमार के हाथ को रगड़ते हुए निकल गयी. उसके बाद पुलिस के जबाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी जिसकी पहचान बबलू लहका के रूप में हुई. लहका तिलक नगर का रहने वाला है, जिसने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बबलू लहका का साथी फरार हो गया है. जिसकी भी तलाश की जा रही है.

Next Story