उत्तर प्रदेश

आरएसएस की चित्रकूट में पांच दिवसीय बैठक

आरएसएस की चित्रकूट में पांच दिवसीय बैठक
x
आरएसएस की चित्रकूट में पांच दिवसीय बैठक, योगी सरकार के कामकाज का भी संघ आकलन करेगा.

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी चुनावी मंथन कर रही है। .इसके साथ ही योगी सरकार के कामकाज का आकलन संघ करेगा.वही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को सुबह धर्म नगरी चित्रकूट के पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. 8 से 13 जुलाई तक चित्रकूट मे बैठक चलेगी।

चित्रकूट के पंडित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्यधाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की होने वाली पांच दिवसीय बैठक में संघ के क्षेत्र व प्रांत प्रचारक शामिल होंगे. महामारी की वजह से इस बैठक में सिर्फ क्षेत्र प्रचारक ही मौजूद होंगे और प्रांत प्रचारक डिजिटल माध्यम से बैठक में शामिल होंगे. हालांकि, आरएसएस के सभी महत्वपूर्ण निर्णय अखिल भारतीय प्रतिनिधि में लिए जाते हैं

आरएसएस की बैठक में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 30 पदाधिकारी प्रत्यक्ष रूप से शामिल होंगे. इस बैठक में कार्यकारी मंडल, प्रांत प्रचारक, क्षेत्र प्रचारकों की बैठक में चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा संघ अगले वर्ष के कार्यों की रूपरेखा तय करेगा. लेकिन, इस बार उत्तर प्रदेश के चुनावों के मद्देनजर प्रांत प्रचारक बैठक महत्वपूर्ण हो गई है. आरएसएस की यह बैठक हर साल होती है, लेकिन यूपी में अगले साल चुनाव चुनाव होने हैं. ऐसे में संघ की पांच दिवसीय बैठक पर सभी की निगाहें हैं।

पदाधिकारी बैठक में यूपी और एमपी सरकारों के कामों के साथ इनकी कार्यशैली व जनता के बीच इनके कार्य व्यवहार पर भी मंथन करेंगे... माना जा रहा है कि संघ यूपी चुनाव के लिहाज से योगी सरकार के दिशा निर्देश भी तय होंगे. संघ प्रमुख से बैठक से तीन दिन पहले भागवत के पहुंचने को इसी नजरिए देखा जा रहा है।

Next Story