उत्तर प्रदेश

भाजयुमो के पूर्व उपाध्यक्ष की पीट-पीट कर हत्या

Sakshi
6 March 2022 3:43 AM GMT
भाजयुमो के पूर्व उपाध्यक्ष की पीट-पीट कर हत्या
x
कानपुर के पुखरायां कस्बे में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का विरोध कर रहे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष पर दबंगों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

उत्तर प्रदेश से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है| यहां कानपुर के पुखरायां कस्बे में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का विरोध कर रहे भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष पर दबंगों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। पूर्व जिला उपाध्यक्ष के पिता भी भाजपा नेता हैं और जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस चौकी में हंगामा किया। इलाके में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही पुलिस ने हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जमीन पर कब्जे के विरोध को लेकर हुआ विवाद

राजेंद्र नगर, पुखरायां कस्बा निवासी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी के पुत्र 30 वर्षीय अंबरेश तिवारी उर्फ मुनि भाजयुमो उपाध्यक्ष थे। शनिवार देर रात पुखरायां स्थित सघन क्षेत्र स्थित लालू पाल की चाय और पान की दुकान के पास जमीन पर कुछ लोग निर्माण कार्य करा रहे थे। इसकी भनक अंबरेश को लग गई। वह कुछ दोस्तों के साथ मौके पर पहुंच गए।

आरोप है कि अंबरेश ने निर्माण कार्य का विरोध किया तो दबंगों ने उसे लाठी-डंडों ने पीटना शुरू कर दिया। यह देखकर अंबरेश के दोस्त मौके से भाग गए। दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी, पर पुलिस नहीं पहुंची। फिर घरवालों को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंचे भाई ने लहूलुहान अंबरेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक, सिर में गंभीर चोट और अत्याधिक रक्तस्राव की वजह से मौत हुई है।

कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने कहा, 'हमले में घायल पूर्व भाजयुमो उपाध्यक्ष की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और वही तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।'

Next Story