उत्तर प्रदेश

यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी अपनी भाभी के पास आकर बोले-सरकार ने सांसद के साथ जुल्म किए

सुजीत गुप्ता
5 Sep 2021 10:13 AM GMT
यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी अपनी भाभी के पास आकर बोले-सरकार ने सांसद के साथ जुल्म किए
x

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी शनिवार (4 सितंबर) रात सांसद आजम खां के घर पहुंचे और उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा से मुलाकात की। आजम खान पर हुई कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अजीज कुरैशी ने कहा कि अपनी भाभी के पास आया. वह डेढ़ साल से कोरोना की वजह से घर से बाहर नही आए. उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ जो सरकार ने ज़ुल्म ज़्यादती की है उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नही है. मैं भाभी से कहने आया कि आप हिम्मत रखिए लोग साथ मे हैं. जीत आपकी ही होगी. सरकार को ये सब करने के लिए शायद शर्म आ जाए.

बता दें कि यूपी के तत्कालीन राज्यपाल रहते हुए अज़ीज़ कुरेशी ने जौहर यूनिवर्सिटी के बिल पर साइन किए थे. इस पर अज़ीज़ कुरैशी ने कहा की जौहर यूनिवर्सिटी को विधानसभा से पास होने के बाद 10 साल तक बिल को पेंडिंग रखा. इसकी वजह ये थी 50% सीट मुसलमानों के लिए रखी गई थीं. ये एक तबके को कुबूल नही था. ये जाहिल कोम कैसे पड़ लिख जाएगी. वो बर्दाश्त नही था इस लिए बिल को पास नही किया. मैंने इंसाफ किया और सिर्फ साइन किए.

सारा क्रेडिट आज़म खान और मुलायम सिंह का है जिन्होंने ये बिल पास कराया और बेगैरती हमारी कौम की है और रामपुर वालों की है जो आजम भाई के साथ इतनी ज़ुल्म ज्यादती हुईं. बड़े-बड़े लुटेरे हमलावर हुए उन्होंने भी कभी ये नही किया. महमूद गजनबी,अब्दाली ओर दुर्रानी ने भी ये नही किया जो इस गवर्मेंट ने किया है।



Next Story