उत्तर प्रदेश

Exclusive Interview : CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने नए राजनैतिक दल के गठन का किया ऐलान

Arun Mishra
27 Aug 2021 7:31 AM GMT
Exclusive Interview : CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने नए राजनैतिक दल के गठन का किया ऐलान
x
अमिताभ ठाकुर ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' से Exclusive बात-चीत की, आप भी देखिए उनका ये इंटरव्यू

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी शुरू हो चुकी है ऐसे में पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के चुनावी जंग को और रोचक बना दिया। जहां पिछली सरकारों से लड़ते रहे और हाशिये पर रहे। सस्पेंशन झेलते -झेलते अब जब नई सरकार आई तो बड़ी उम्मीद जागी थी अब एक बार फिर अच्छे अधिकारियों को मौका मिलेगा लेकिन सरकार ने जबरिया अधिकारी बना दिया।

ऐसे में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने विधानसभा चुनाव में कूदने का पूरा मन बना लिया है और उन्होने एलान किया है कि वो मौजूदा मुख्यम्नत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। अब आज उन्होंने एक नया एलान कर सबको चौंका दिया, कि वो नया राजनैतिक दल बनाएंगे।

अमिताभ ठाकुर ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' से बात करते हुए बताया कि तमाम सहयोगियों, शुभेक्षु और जानकार लोगों के लगातार परामर्श के बाद उन लोगों ने एक नई राजनैतिक पार्टी का गठन करने का फैसला लिया है। इसके अलावा उन्होंने एक दूसरे वीडियो के माध्यम से इस राजनैतिक दल का नाम अधिकार सेना प्रस्तावित करते हुए अपने सहयोगियों से पार्टी के नाम, उद्देश्य, स्वरुप आदि के संबंध में शीघ्र सुझाव देने को कहा है। अमिताभ ने कहा कि सहयोगियों के साथ मिलकर पार्टी गठन की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जा रही है।

CM योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

ठाकुर ने बीते शनिवार को एक बयान में कहा था कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख‍िलाफ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा था क‍ि आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक और विभेदकारी कार्य किये, वह इनके विरोध में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें।

सुनिए- नए राजनैतिक दल के गठन पर क्या बोले -


Next Story