उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को जबरन गिरफ्तार किया गया..

Desk Editor
27 Aug 2021 1:06 PM GMT
योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को जबरन गिरफ्तार किया गया..
x
अमिताभ ठाकुर को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था

लखनऊ : पूर्व आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ठाकुर को उत्तर प्रदेश सरकार ने कुछ समय पहले जबरन रिटायर कर दिया था इसके बाद पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने वर्तमान उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। अमिताभ ठाकुर ने 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' से बात करते हुए बताया कि तमाम सहयोगियों, शुभेक्षु और जानकार लोगों के लगातार परामर्श के बाद उन लोगों ने एक नई राजनैतिक पार्टी का गठन करने का फैसला लिया है।

इसके अलावा उन्होंने एक दूसरे वीडियो के माध्यम से इस राजनैतिक दल का नाम अधिकार सेना प्रस्तावित करते हुए अपने सहयोगियों से पार्टी के नाम, उद्देश्य, स्वरुप आदि के संबंध में शीघ्र सुझाव देने को कहा है। अमिताभ ने कहा कि सहयोगियों के साथ मिलकर पार्टी गठन की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जा रही है।

लेकिन आज अमिताभ ठाकुर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।अमिताभ ठाकुर को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था गाड़ी में बिठाने के दौरान अमिताभ ठाकुर लगातार पुलिस का विरोध कर रहे हैं और कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मैं नहीं जाउंगा।

https://twitter.com/Chitranshkunwar/status/1431203458518904837?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1431203458518904837|twgr^|twcon^s1_c10&ref_url=https://d-2162224542829065112.ampproject.net/2108132216000/frame.html

अमिताभ ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने दुष्कर्म पीड़िता को खुदकुशी के लिए उकसाया था। उनके खिलाफ FIR एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर दर्ज की गई है

इससे पहले दुष्कर्म पीड़िता और उसके दोस्त ने अमिताभ ठाकुर पर सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह के दौरान कई आरोप लगाए थे। आत्मदाह के दौरान गंभीर हालत में दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां इलाज के दौरान 21 मई को गवाह सत्यम राय और 25 मई को दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई थी।

अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस का अद्भुत कार्य है एक पूर्व आईपीएस अफसर को इस प्रकार गलत व्यवहार द्वारा गिरफ्तार करना एक अपराध है।

Next Story