उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पूर्व विधायक के भाई पर जमीन हड़पने का लगा आरोप

Satyapal Singh Kaushik
2 July 2022 5:15 AM GMT
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पूर्व विधायक के भाई पर जमीन हड़पने का लगा आरोप
x
मुख्यमंत्री बोले कोई भी कितना भी शक्तिशाली हो बख्शा नहीं जाएगा।

गोरखपुर के दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया। ​मंदिर के हिंदु ​सेवाश्रम और यात्री निवास में अपनी ​फरियाद लेकर पहुंचे करीब 400 लोगों की सीएम ने एक- एक कर समस्या सुनी और उन्हें कार्रवाई और मदद का भरोसा दिलाया।

इनमें अधिकांश पुलिस और जमीनी विवाद से जुड़े मामले एक बार फिर मुख्यमंत्री के सामने पहुंचे। जबकि कुछ लोगों ने इलाज के लिए सरकारी मदद की भी गुहार लगाई। सीएम ने कहा कि रुपयों की कमी से किसी का भी इलाज नहीं रूकेगा।

भाजपा के पूर्व विधायक के भाई ने कब्जा कर लिया मकान

मुख्यमंत्री के सामने संतकरीबनगर के मेहदावल सीट से भाजपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल के भाई के खिलाफ भी शिकायत लेकर एक बुजुर्ग पहुंचे। गोरखनाथ इलाके के ​हड़हवा फाटक के रहने वाले विश्व बंधु गुप्ता का कहना था कि ​पूर्व विधायक के भाई अजय सिंह को उन्होंने स्टॉर एकडमी स्कूल खोलने के लिए गुलरिहा इलाके के फर्टिलाइजर झुंगियां में स्थित अपना मकान किराए पर दिए थे। जिसका एग्रमीमेंट 29 फरवरी 2012 को ही खत्म हो गया।

न किराए देते और न मकान खाली कर रहे

लेकिन अजय सिंह ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए नया एग्रीमेंट तैयार करा लिया और तभी से मकान पर कब्जा कर रखा है। न ही किराया देते और न ही मकान खाली करने को तैयार हैं। तमाम शिकायतों के बाद भी उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। मुख्यमंत्री ने तत्काल वहां मौजूद अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी हो, अगर मामला सही है तो वो किसी भी हाल में बख्सा नहीं जाएगा।

दो मंजिला मकान वालों को मिल गया प्रधानमंत्री आवास

वहीं, धर्मशाला बाजार के पूर्व पार्षद राजू सिंह ने प्रधानमंत्री आवास घोटाले की मुख्यमंत्री से शिकायत की। उनका कहना था कि गोरखपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर जमकर खेल चल रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से दो मंजिला मकान वालों को भी आवास के लिए भुगतान कर दिया। करीब 62 लोगों की लिस्ट भी उन्होंने सीएम को सौंपी। जबकि गरीब आवास पाने के लिए सरकारी विभागों का चक्कर काट रहा है। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद डीएम को तत्काल मामले की जांच कराकर रिपोर्ट तलब की है।

गुरु गोरखनाथ का पूजन कर गुल्लू को दुलारे योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। साथ ही अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे जहां तकरीबन 30 मिनट तक गो सेवा की। गो-सेवकों से संवाद कर गर्मियों में गायों की देखभाल की जानकारी ली। सीएम वापसी में अपने श्वान कालू और गुल्लू से भी मिलकर उन्हें भी दुलारे।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story