उत्तर प्रदेश

फर्जी सिपाही बन ठगी व वसूली करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Desk Editor
30 July 2022 11:47 AM GMT
फर्जी सिपाही बन ठगी व वसूली करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
x
वाहनों की जांच कर लोगों से वसूली करने वाले चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के विश्रेश्वरगंज थाना क्षेत्र में रात को स्विफ्ट डिजायर कार संख्या यूपी 32 एलबी 8925 पर सवार चार लोग अपने को सिपाही बताकर वसूली अभियान चला रहे थे। यहां पर सभी ने गांव निवासी रामेश्वर प्रसाद पुत्र राजाराम से अपने आपको पुलिस बताते हुए यूकेलिप्टस के पेड़ को बिना परमिट के काटे जाने की बात कहकर चारों फर्जी सिपाहियों ने 20 रुपए की मांग की और रुपए न देने पर सभी ने मुकदमा लिखाने की बात कही।

शक होने पर ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। ग्रामीण की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक श्यामदेव चौधरी, एसएसआई कैसर खां, दिनेश मिश्रा, दिनेश यादव और दिनेश चौधरी मौके पर पहुंचे और फर्जी सिपाही सिपाही बनकर वसूली करने वाले चार लोगों को घेरकर पकड़ लिया। इनके कब्जे से एक कार भी बरामद हुयी है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि चारों फर्जी सिपाहियों के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। उनकी पहचान गोंडा जनपद के कौडिया थाना क्षेत्र के कोटिया मदारा गांव निवासी अजय सिंह पुत्र भारत सिंह, सतीश सिंह पुत्र बुधई सिंह, बाराबंकी के राम नगर कटेहरी निवासी पिंटू सिंह उर्फ अरुण सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह और गोंडा के करनैल गंज थाना क्षेत्र के शिव लाल पुरवा गांव निवासी श्री राम मिश्रा पुत्र भगौती प्रसाद मिश्रा के रूप में हुई है।

Next Story