गाजियाबाद

गाजियाबाद के श्मशान घाट की छत गिरने से 22 लोगों की मौत, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

Shiv Kumar Mishra
3 Jan 2021 1:32 PM GMT
गाजियाबाद के श्मशान घाट की छत गिरने से 22 लोगों की मौत, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट
x
मुरादनगर थाना क्षेत्र के ही डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी. जिसके बाद अंतिम संस्कार में कई लोग पहुंचे थे.

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में रविवार को बारिश की वजह से श्मशान घाट की छत गिरने से एक बड़ा हादसा सामने आया है. हादसे में काफी संख्‍या में लोग श्मशान घाट की छत के नीचे दबे गए. मौके पर जिला प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू के लिए पहुंच गई. गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने हादसे में 22 लोगों के मौत की पुष्टि की है इसके अलावा 22 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, सीएम योगी ने जिला प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घटना दुखद है मेरी संवेदना शोक संतप्त परिजनों के साथ है. इसके अलावा मंडल आयुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ को मौके पर जाकर घटना की रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. ज़िलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद मौके पर हैं और राहत कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराएं. मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

वहीं, उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी गाज़ियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने से हुई कई लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. रविवार को राजभवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्यपाल पटेल ने मुरादनगर में शमशान घाट की छत गिरने के हादसे में हुई अनेक लोगों की मृत्यु पर शोक जताते हुए, दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है.

इस घटना को लेकर अनीता सी मेश्राम (डिविजनल कमिश्नर, मेरठ) ने कहा कि मुरादनगर में शेड गिरने से इसमें फंसे 38 लोगों को निकाला गया है. अब तक 22 लोगों की मौत को चुकी है और बाकी लोगों का इलाज़ अस्पताल में चल रहा है. दोषियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है कि मुरादनगर थाना क्षेत्र के ही डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी जिसके बाद अंतिम संस्कार में कई लोग पहुंचे थे. इस दौरान अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चल रही थी. उसी दौरान जो लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे वह श्मशान घाट के ही एक लेंटर के नीचे खड़े हुए थे. अचानक लेंटर भरभरा कर गिर गया जिसमें फाफी संख्‍या में लोग दब गए.

Next Story