गाजियाबाद

गाजियाबाद की कृष्णा अपारा गार्डन सोसाइटी में लगी 11वीं मंजिल के फ्लैट में भीषण आग, फ्लैट में फंसे चारों लोगों को रेस्क्यू किया गया

Shiv Kumar Mishra
12 Jun 2022 6:54 AM GMT
गाजियाबाद की कृष्णा अपारा गार्डन सोसाइटी में लगी 11वीं मंजिल के फ्लैट में भीषण आग, फ्लैट में फंसे चारों लोगों को रेस्क्यू किया गया
x
गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र के वैभव खंड की कृष्णा अपारा गार्डन सोसाइटी में लगी 11वीं मंजिल के फ्लैट में भीषण आग

गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम क्षेत्र अंतर्गत वैभव खंड की कृष्णा अपारा गार्डन सोसाइटी में अचानक उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया।जब वहां 11वीं मंजिल के एक फ्लैट में भीषण आग लगने की जानकारी लोगों को मिली। आनन-फानन में सोसाइटी में लगे फायर सिस्टम के माध्यम से आग बुझाने का प्रयास किया गया। साथ ही दमकल विभाग की टीम को भी सूचित किया गया। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दो गाड़ियों व सोसाइटी के फायर सिस्टम के माध्यम से आग पर काबू पाया गया।बड़ी बात यह है कि इस फ्लैट में रहने वाले 4 लोग फंसे हुए थे। जिन्हें दमकल विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वैभव खंड के बी 3 प्लॉट में कृष्णा अपरा गार्डन सोसाइटी की बहूमंजिल इमारत है।जहां पर काफी संख्या में लोग रहते हैं।इसी इमारत के B3/1102 फ्लैट में अचानक की शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। इसकी जानकारी जैसे ही पड़ोस में रहने वाले लोगों को मिली तो आनन-फानन में सोसाइटी के फायर सिस्टम और दमकल विभाग की टीम को सूचना दी गई।सूचना के आधार पर सोसाइटी के फायर सिस्टम की टीम और स्थानीय लोग आग बुझाने में जुट गए। वहीं मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 2 गाड़ियों की मदद से भी आग पर काबू पा लिया गया।गनीमत रही कि घर में मौजूद दंपत्ति और दोनों बच्चों को बाहर निकाल लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

दमकल विभाग के अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह करीब 9:20 पर दमकल विभाग को इस तरह की सूचना प्राप्त हुई थी। कि वैभव खंड के प्लॉट संख्या B3 की कृष्णा अपारा गार्डन सोसाइटी की 11वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 1102 में आग लग गई है। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की दो गाड़ी मौके पर पहुंची। जब दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो फ्लैट के अंदर 44 वर्षीय प्रखर श्रीवास्तव, 43 वर्षीय तृप्ति श्रीवास्तव, 14 वर्षीय आराध्य अतुल, 9 वर्षीय आहान अतुल, फंसे हुए थे। दमकल विभाग की टीम ने सभी को रेस्क्यू करते हुए आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि फ्लैट में शार्ट सर्किट के कारण यह आग लगी।

तेजेश चौहान की रिपोर्ट

Next Story