गाजियाबाद

यूपी की सबसे बड़ी विधानसभा में भाजपा को बड़ी चुनौती, साहिबाबाद में अमरपाल शर्मा मार सकते हैं धोबी पछाड़

यूपी की सबसे बड़ी विधानसभा में भाजपा को बड़ी चुनौती, साहिबाबाद में अमरपाल शर्मा मार सकते हैं धोबी पछाड़
x
लेकिन इतना तय है कि अमरपाल शर्मा के चुनाव मैदान में उतरने से भाजपा प्रत्याशी को पसीना आना तय है.

उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक लगभग आठ लाख वोट रखने वाली विधानसभा साहिबाबाद जो अब भाजपा के पास है अगले चुनाव में भाजपा के लिए चुनौती बनने वाली है. भाजपा को साहिबाबाद में चुनौती देने के लिए कमर कस रहे हैं साहिबाबाद से पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा. अमरपाल शर्मा साहिबाबाद क्षेत्र के लोकप्रिय नेता माने जाते हैं और पहले भी इस इलाके से विधायक रह चुके हैं. अमरपाल शर्मा मूलरूप से गाजियाबाद के ही लोनी इलाके के जावली गांव के निवासी हैं तथा लंबे समय से इंदिरापुरम में रह रहे हैं. अमरपाल शर्मा को साथ गरीब मजदूर का बड़ी संख्या में समर्थन हासिल रहता है. इनके अलावा हर समाज, हर वर्ग व समुदाय के लोगों में भी काफी पसंद किए जाते हैं.

हालांकि 2017 में एक राजनीतिक व्यक्ति की हत्या में नाम आने के कारण विवादों में रहे थे और जेल भी जाना पड़ा था लेकिन इस सबके बाद भी क्षेत्र के लोगों में इनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. क्षेत्र के लोगों से बात करने पर पता चलता है कि लोग अमरपाल शर्मा को आज भी चाहते हैं. इंदिरापुरम निवासी हरेंद्र कुमार का कहना है कि अमरपाल शर्मा हर वक्त सबके लिए खड़े रहते हैं, कोई किसी समय जाए तो भी सबके साथ खड़े हो जाते हैं इसलिए अबकि बार लोगों का अपार समर्थन अमरपाल शर्मा को मिलेगा. इसी बात का समर्थन करते हैं मकनपुर गांव के युवा निसार अहमद, वो भी अमरपाल शर्मा की इस तरीके का समर्थन करते हुए कहते हैं कि शर्मा जी कि खास बात रही है कि हर समय लोगों के लिए खड़े रहते हैं.

वैशाली में रहने वाले संदीप भाटी का कहना है कि अमरपाल शर्मा की लोकप्रियता से इनकार नहीं किया जा सकता. भाटी का कहना है कि यदि समीकरण सही रही तो अमरपाल शर्मा विजय पताका फहरा सकते हैं. वसुंधरा निवासी अंजार रिज़वी का कहना है कि वसुंधरा मे अमरपाल शर्मा के लिए अपार समर्थन है और इस बार उन्हें विधायक बना कर ही छोड़ेंगे. साहिबाबाद इलाके के राजनीतिक विश्लेषक भी ये बात बहुत ज़ोर देकर कहते हैं कि अमरपाल शर्मा अबकि बार भाजपा को सख्त चुनौती देंगे. सभी विश्लेषक इस बात पर एकमत हैं कि अमरपाल शर्मा क्षेत्र के लोकप्रिय नेता हैं और सर संप्रदाय, समुदाय और जाति का वोट लेने की कुव्वत रखते हैं. खोड़ा निवासी चौधरी यूसुफ़ का कहना है कि खोड़ा में मुस्लिम समाज की बहुसंख्या अमरपाल शर्मा के साथ रहेगी.

गांव महाराजपुर में भी अमरपाल शर्मा के समर्थक कम नहीं हैं. गांव में लोगों से बात करने पर पता चलता है कि गांव के लोगों में अमरपाल शर्मा के प्रति कितना समर्थन है. महाराजपुर के रहने वाले रियाज़ चौधरी तो यहां तक कहते हैं कि साहिबाबाद विधानसभा के लिए अमरपाल शर्मा से अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता. इसके अलावा वह यह भी कहते हैं अमरपाल शर्मा विकास कार्य कराने में भी सबसे आगे हैं और हर व्यक्ति के लिए चाहे वह अमीर हो गरीब हो हर समय तन मन धन के साथ खड़े रहते हैं. अमरपाल शर्मा फिलहाल समाजवादी पार्टी में हैं और समाजवादी पार्टी से ही चुनाव लड़ेंगे.

क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के समर्थक भी काफी संख्या में रहते हैं और अमरपाल शर्मा की अपनी लोकप्रियता के चलते उम्मीदें लगाई जाती है कि उन्हें इंदिरापुरम, वैशाली, कौशांबी, वसुंधरा, महाराजपुर, राजेंद्र नगर व शालीमार गार्डन यानी गाजियाबाद के ट्रांस हिंडन इलाके में लोगों का अच्छा खासा समर्थन मिलेगा. उनसे मजबूत चेहरा दूसरा कोई अभी तक नजर नहीं आ रहा है. आने वाला समय ही बताएगा अमरपाल शर्मा अपनी लोकप्रियता को कितने फीसदी वोट में तब्दील कर सकते हैं. लेकिन इतना तय है कि अमरपाल शर्मा के चुनाव मैदान में उतरने से भाजपा प्रत्याशी को पसीना आना तय है.

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story