गाजियाबाद

पंडित बनकर आस मोहम्मद मंडलेश्वर की हत्या करने पहुंचा मंदिर, फिर हुआ ये हाल

Shiv Kumar Mishra
11 Oct 2022 4:58 AM GMT
पंडित बनकर आस मोहम्मद मंडलेश्वर की हत्या करने पहुंचा मंदिर, फिर हुआ ये हाल
x
नाम बदलकर युवतियों को धोखे के जाल में फंसाता था आस मोहम्मद...

गाजियाबाद। गांव इकला के नरमदेश्वर महादेव मंदिर में से पिस्टल और ब्लेड के साथ पकड़ा गया आस मोहम्मद नाम बदलकर दूसरे समुदाय की युवतियों को अपने फरेब के जाल में फंसाता था और कुछ दिन बाद रिश्ता तोड़ लेता था। उसने तीन शादियां कीं और तीनों पत्नी को छोड़ दिया। पुलिस रिमांड के तीसरे दिन सोमवार को पूछताछ में उसने ये बातें बताई हैं। पुलिस यह मालूम करने का प्रयास कर रही है कि उसने यह फरेब किसी साजिश के तहत किया या फिर उसकी फितरत ही ऐसी है।

उसे दो अक्तूबर को पकड़ा गया था। वह पांच दिन की रिमांड पर है। उससे की गई पूछताछ के हवाले से पुलिस ने बताया कि उसने दादरी के आसपास की लड़कियों को फंसाया। एक के साथ लिव इन रिलेशन में रहा। वह किसी को अपना नाम समीर शर्मा बताता था तो किसी को गुड्डू शर्मा। इसी तरह उसने सोनू शर्मा और चिंटू शर्मा नाम बताए। हर लड़की को अलग नाम बताता था। लड़की से मिलने के लिए वह माथे पर तिलक लगाकर और हाथ में कलावा पहनकर जाता था।

उससे आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस), इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी), स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) पूछताछ कर रही हैं। मंदिर में पकड़े जाने पर उसने अपना नाम समीर शर्मा बताया था। आधार कार्ड से पता चला था कि उसका असली नाम आस मोहम्मद है और वह दादरी के गांव का निवासी है। बीए पास है और संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा दे चुका है।

लव जेहाद बताया था मकसद

गिरफ्तारी के बाद जेल जाने से पहले हुई पूछताछ में उसने कहा था कि वह लव जेहाद के तहत युवतियों को फंसाता है। हालांकि, बाद में वह इससे मुकर गया था। उसने कह दिया था कि पुलिस की पिटाई से बचने के लिए उसने ऐसी बातें की जिससे अफसरों को लगे कि उन्हें वह सब मिल गया जो वे उससे मालूम करना चाहते थे। इस पर उसे रिमांड पर लेने का निर्णय लिया गया था। अभी भी पुलिस को आशंका है कि वह रिमांड के आखिरी दिन अपने बयानों से पलट सकता है।

तीन में नहीं खुला सलीम का राज

आस मोहम्मद ने बताया था कि उसे महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरी की हत्या के लिए मुजफ्फरनगर के सलीम ने सुपारी दी और उसने ही पिस्टल मुहैया कराई। रिमांड पर तीन दिन की पूछताछ में यह साफ नहीं हो पाया कि सलीम कौन है? आस मोहम्मद का अब कहना है कि वह किसी सलीम को नहीं जानता। पुलिस की पिटाई से बचने के लिए उसने ऐसे ही यह नाम लिया था।

बार-बार बदल रहा है बयान

एसएसपी मुनिराज का कहना है कि आस मोहम्मद से जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। हर बार वह अपने बयान बदल रहा है। इसके सभी बयानों की तस्दीक की जा रही है। कुछ स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां उसे ले जाकर उसके बयानों की सच्चाई का पता लगाया जाएगा।

Next Story