गाजियाबाद

21 वर्षीय छात्रा से छठी क्लास के बच्चे ने बनाया सेक्स चैट का दबाव

Shiv Kumar Mishra
22 May 2020 2:55 AM GMT
21 वर्षीय छात्रा से छठी क्लास के बच्चे ने बनाया सेक्स चैट का दबाव
x
गाजियाबाद में गरीबी के नाम पर मांगी मदद, और फिर युवती पर बनाया ये दबाब

जियाबाद. शहर में साइबर बुलिंग की एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर एक युवक ने पहले युवती को मैसेज भेज कर अपनी व्यथा बताई, फिर उसके साथ सेक्स चैट (Sex chat) करने की कोशिश करने लगा. जब युवती ने इस तरह की बात करने से इनकार किया तो आरोपी उसे बदनाम करने की धमकी देने लगा. शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. यह मामला ऐसे समय सामने आया है, जब ब्‍वॉयज लॉकर रूम की घटना कुछ दिनों पहले ही हुई है.

बॉयज लॉकर रूम के बाद अब एक स्टडी ग्रुप में बीए की एक छात्रा को मेसेज कर सेक्स चैट का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. छात्रा पर दबाव बनाने वाला 14 साल का है और छठी क्लास में पढ़ता है. छात्रा 21 साल की है और यूपीएससी की तैयारी कर रही है. आरोप है कि छात्रा का फोटो मॉर्फ्ड कर उसे मजबूर किया गया। जब वह मानसिक रूप से परेशान होने लगी तो परिवार को जानकारी हुई। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है. कविनगर थाना प्रभारी मोहम्मद असलम ने बताया कि पुलिस साइबर सेल की मदद से जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, मामला कविनगर थाना (Kavinagar police station) इलाके का है. पीड़ित युवती का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई के लिए उसने अपने टीचर के साथ एक टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन किया. इस टेलीग्राम ग्रुप से और भी कई छात्र जुड़े हुए हैं. पीड़िता के मुताबिक, बीते 7 मई को एक लड़के ने उन्‍हें मैसेज किया और कहा कि वह आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है. इसके बावजूद भी वह खूब पढ़ाई करना चाहता है. इसके बाद युवती ने ऑनलाइन पढ़ाई के लिए उस युवक को टेलीग्राम ग्रुप से जुड़वा दिया.

17 मई को छात्रा के पास अश्लील मैसेज किया

हिन्‍दुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक, इसी बीच आरोपी युवक ने 17 मई को छात्रा के पास अश्लील मैसेज किया. जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे सेक्स चैट करने के लिए दबाव बनाया. जब पीड़िता ने मना किया तो आरोपी ने उसके ऐप को हैक कर उसकी प्रोफाइल के दुरुपयोग की धमकी दी. इससे बचने के लिए आरोपी ने छात्रा से पैसे की भी डिमांड कर दी. इस दौरान वह पीड़िता को लगातार परेशान करता रहा.

छात्रा ने परिजनों को सारी बातें बताईं

अंत में तंग आकर छात्रा ने परिजनों को सारी बातें बताईं. इसके बाद अभिभावकों ने छात्रा के साथ कविनगर थाना पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस ने शिकायत के अधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि वारदात में आरोपी अज्ञात है. इसलिए आईपीसी की धारा 507 और 386 के तहत मामला दर्ज किया है. जरूरत पड़ी तो आईटी एक्ट लगाया जा सकता है. साथ ही उसने कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Next Story