गाजियाबाद

गाजीपुर बॉर्डर से बड़ी खबर, हाइवे को खोल दिया गया

Shiv Kumar Mishra
2 March 2021 3:31 AM GMT
गाजीपुर बॉर्डर से बड़ी खबर, हाइवे को खोल दिया गया
x
लेकिन कुछ सही आज एक माह तीन दिन बाद ही सही आम जनता को इसका लाभ मिलना शुरू हो जायेगा.

Ghaziabad- गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर आंदोलन का मामले से जुडी अब एक बड़ी खबर आ रही है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police)ने सड़क की 1 लेन खोल दी है. दिल्ली से बाहर आने वाली 1 लेन खोल देने से आने वाले लोगों को काफी सुगमता होगी.

मालूम हो की 27 जनवरी के बाद से इस हाइवे की सभी लेने दिल्ली पुलिस ने कील और बैरिकेटिंग करके बंद कर दी थी. इससे दैनिक यात्रियों को बड़ी असुविधा हो रही थी. आज यह हाइवे खुलने से दैनिक यात्री काफी राहत महसूस करेंगें. कृषि कानून के खिलाफ चल रहा आंदोलन के चलते पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border)के सभी लेनों को बंद किया था.

यह बात मिडिया में काफी जोर से उठी तब जाकर आज दिल्ली पुलिस ने आज यह रास्ता खोला है. स्पेशल कवरेज न्यूज अपनी रात आठ बजे की डिबेट में यह मुद्दा बीते तीन दिनों से प्रमुखता से उठा रहा है. आज इस रोड के खुलने से लगा कि खबर का असर दिख रहा है.

जहां सरकार इस हाइवे को बंद करने के श्रेय किसानों को दे रही थी जबकि किसान कह रहे थे कि यह रोड बंदी तो सरकार ने की है. लेकिन कुछ सही आज एक माह तीन दिन बाद ही सही आम जनता को इसका लाभ मिलना शुरू हो जायेगा.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने छब्बीस जनवरी की परेड में किसानों के विकराल रूप को देखकर यह बोर्डर की किले बंदी की थी. चूँकि किसानों ने सरकार को लोकसभा सदन चलने के दौरान संसद कुंच का ऐलान कर दिया था जिसे बाद में वापस ले लिया गया था. पुलिस इस ऐलान से बेहद परेशान थी लिहाजा पुलिस ने कील , सीमेंट में ठोंककर और बड़ी बैरिकेटिंग करके किले बंदी की थी ताकि पहले की तरह किसान फिर से धोखा न देकर संसद की और कुंच कर जाएँ जबकि इसका श्रेय पुलिस और केंद्र सरकार किसानों को दे रही है.


Next Story