गाजियाबाद

गाजियाबाद में सोसाइटीज के अंदर चल रही व्यावसायिक गतिविधियां सुरक्षा के लिए खतरा

Shiv Kumar Mishra
22 Feb 2021 8:33 AM GMT
गाजियाबाद में सोसाइटीज के अंदर चल रही व्यावसायिक गतिविधियां सुरक्षा के लिए खतरा
x

गाजियाबाद। इंदिरा पुरम। यहां की सोसाइटीज के अन्दर चल रही व्यावसायिक गतिविधियों, वह चाहे दुकान हों, आफिस हों, कुछ भी क्यों न हों, वे सोसाइटीज के हित में कदापि नहीं हैं। इन के खिलाफ जीडीए को तुरंत कार्यवाही की जानी चाहिए।

गौरतलब है कि जीडीए द्वारा सोसाइटीज के बाहर मार्केट बनाये गये है, शापिंग माल हैं। ऐसी हालत में सोसाइटीज के अंदर व्यावसायिक गतिविधियां चलाना न्यायसंगत नहीं है। जबकि समय समय पर जीडीए आवासीय कालोनियों में नियम विरुद्ध चल रही दुकानों के खिलाफ कार्यवाही भी करता है।सोसाइटीज के अंदर इस तरह का कोई प्रावधान भी नहीं है। उस दशा में आवासीय सोसाइटीज में दुकानों, आफिस आदि के संचालन की अनुमति वहां की ऐसोसिएशन को देनी ही नहीं चाहिए।

सोसाइटीज में इस तरह की गतिविधियां वहां के निवासियों की सुरक्षा के लिए कभी भी खतरा हो सकती हैं। इससे वहां के लोग काफी परेशान हैं और उनकी मांग है कि जीडीए इस बाबत संज्ञान ले और वैधानिक कार्यवाही करे।

आर डब्ल्यू ओ के पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह का कहना है कि समय की नाजुकता और निवासियों की सुरक्षा को देखते हुए जीडीए को इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करनी चाहिए।

Next Story