गाजियाबाद

गाजियाबाद में कॉल सेंटर के ठगों का भंडाफोड़, लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

Sakshi
3 Feb 2022 3:20 PM GMT
गाजियाबाद में कॉल सेंटर के ठगों का भंडाफोड़, लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी
x
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लोन दिलाने और क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पुलिस ने भड़ाफोड़ कर दिया है, साइबर सेल और लोनी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है...

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लोन दिलाने और क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पुलिस ने भड़ाफोड़ कर दिया है| इस गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस की साइबर सेल और लोनी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल और दो फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी कई महीनों से ठगी का गोरखधंधा चला रहे थे। सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं।

बता दें कि साइबर सेल के नोडल अधिकारी और सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि अशोक विहार निवासी मोहित ने लोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसका आरोप था कि लोन दिलाने के नाम पर साइबर अपराधियों ने उससे एक लाख 53 हजार रुपए की ठगी कर ली है। मोहित की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। इस प्रकरण में साइबर सेल द्वारा भी जांच की जा रही थी।

इसके साथ ही नोडल अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा दी गई ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर खोजबीन की गई तो पता चला कि पैसा फर्जी बैंक खाते में ट्रांसफर कराया गया है। तीन आरोपियों को ट्रेस कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान हर्ष विहार कॉलोनी हापुड़ निवासी संदीप कुमार व धर्मेंद्र कुमार तथा रायपुर कतौली बागूवाला बुलंदशहर निवासी नितिन कुमार के रूप में हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गिरफ्तार आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फोटोशॉप ऐप से फर्जी आधार कार्ड बना लेते थे। उसके जरिए फर्जी सिम लेते और बैंक खाता खुलवा लेते थे। इसके बाद लोगों को फोन करके इंडिया बुल धनी कंपनी से लोन दिलाने और नया क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर अपने फर्जी वॉलेट और बैंक खाते में रकम ट्रांसफर करा लेते थे।

Next Story