गाजियाबाद

चाइल्डलाइन टीम की पहल रंग लाई, खोये 14 साल के बच्चे को परिवार को सौपा

सुजीत गुप्ता
30 July 2021 11:25 AM GMT
चाइल्डलाइन टीम की पहल रंग लाई, खोये 14 साल के बच्चे को परिवार को सौपा
x

चाइल्डलाइन की टीम की मेहनत ही रंग लाई जोकि बिते दिनों यानि गुरुवार को करीब 12 इन्द्रपुरम् से चाइल्डलाइन टीम सदस्य पंकज सिंह को एक कॉल आया कॉल ने बताया उनको एक बच्चा मिला है ज़िसकी उम्र लगभग 14 साल है जो को अपना घर भूल गया है। गाजियाबाद अपने जीजा के यहाँ आया था वही घुमने के लिए बाहर आया लेकिन फिर वो अपने जीजा के घर जा नही सका और कई दिनों तक रोड़ पर घुमता रहा बच्चा जब मिला तो वो अपना नाम छोटू बताया औऱ अपने घर का पता और कोई फ़ोन नंबर कुछ भी नहीं बता पाया, उसको सिर्फ अपने गाँव और ज़िले जामुई का नाम पता था।


उसके बताये ज़िले के आधार पर पंकज जी ने अपने मित्र संनी सिंह को बताया जोकी BJP के कार्मठ कार्यकर्ता है और JDU के नेता जामुई निवासी नजम भाई को समपर्क किया और उनको घटना के बारे मे बताया, उन्होने तुरंत मदद का भारोसा दिया क्योंकि वहा उनका कार्य क्षेत्र है तो उन्होने गाँव का पता लगा लिया और तुरंत उसके गाँव के लिए निकल गए, और देर रात तक उसके घर जाकर उसके पिता से बात करते ही गाजियाबाद मे रहने वाले उसके जीजा से संपर्क किया।

चाइल्ड लाइन टीम सदस्य अमीता जी और पंकज सिंह और स्पेशल कवरेज न्यूज के संपादक शिव कुमार मिश्रा और साथ मे गाजियाबाद पुलिस एसआई बलराम सिंह की मदद से बच्चे को सकुशल उसके घरवालो को सौप दिया गया इसमें हम चाइल्डलाइन टीम और गाजियाबद पुलिस एसआई बलराम सिंह के सहयोग की सारहना करते है जिनकी मदद से उसी दिन बच्चे को उसके घर पहूचाने मे सफलता मिली।

बच्चे का परिवार वाले हमारी टीम पंकज सिंह को दिल से धन्यबाद किया, पंकज जो दिल्ली विश्वविद्यालाय मे पी.एच.ड़ी के छात्र है और तिहाड़ जेल दिल्ली मे कैदियों के सुधार और पुनार्वास पे भी कम कर रहे है पंकज सिंह ऐसे ही समाज के प्रति अपना दयित्व का निर्वाहन करते रहे और दुसारो के लिए भी प्रेरना का श्रोत बने।





Next Story