गाजियाबाद

मुरादनगर हादसे पर CM योगी सख्त, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा NSA, पीड़ित परिवारों को 10 लाख रु. का मुआवजा

Arun Mishra
5 Jan 2021 5:23 AM GMT
मुरादनगर हादसे पर CM योगी सख्त, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा NSA, पीड़ित परिवारों को 10 लाख रु. का मुआवजा
x
सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है.

गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशान हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है. साथ ही पीड़ित के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

आरोपियों पर हुए सख्त

सीएम योगी ने घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. सीएम योगी ने घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है. साथ ही पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं. ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया तो चूक क्यों हुई. इसके साथ ही मृ्तक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

गौरतलब है कि बीती रात ही मुरादनगर में श्मशान में हुए हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया. हादसे के बाद से वह फरार था. गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी अजय त्यागी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था. हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई थी. श्मशान घाट में घटिया निर्माण के चलते छत गिर गई थी.


Next Story