गाजियाबाद

गाजियाबाद में दिनदहाड़े एक करोड़ के लूट से मचा हडकम्प

Shiv Kumar Mishra
27 May 2021 7:33 AM GMT
गाजियाबाद में दिनदहाड़े एक करोड़ के लूट से मचा हडकम्प
x

गाजियाबाद । ट्रॉनिका सिटी में बुधवार दोपहर बाइक सवार सशस्त्र बदमाशों ने दिनदहाड़े एक प्रॉपर्टी डीलर के घर में घुसकर करीब एक करोड़ रुपये की डकैती को अंजाम दिया। घर में घुसते ही नकाबपोश बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी व चार बच्चों को पिस्टल दिखाकर बंधक बना लिया। इसके बाद बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर एसएसपी व एसपी देहात ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा जल्द ही खुलासे का आश्वासन दिया।

मूलरूप से ट्रॉनिका सिटी थाने के पाबी सादकपुर गांव निवासी छोटे खां का ट्रॉनिका सिटी की अंसल ईस्ट एंड कॉलोनी में तीन मंजिला मकान है। जबकि पास की खुशहाल पार्क कॉलोनी में प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त का ऑफिस है। मकान की प्रथम मंजिल उनके भाई मईनुददीन की है तथा तीसरी मंजिल पर ट्रॉनिका सिटी में हाइड्रोलिक पाइप बनाने की फैक्टरी चलाने वाले साजिद अपनी पत्नी व बच्चों के साथ किराए पर रहते हैं। छोटे खां ने बताया कि बुधवार को वह अपने ऑफिस में थे। दोपहर करीब 12 बजे किराएदार साजिद की पत्नी व बच्चे भी रिश्तेदारों के घर शामली चले गए। जबकि उनके भाई मईनुददीन का परिवार पाबी गांव में ही रहता है। दोपहर को घर में उनकी पत्नी शबाना, भतीजा शाहरुख, बेटा यश व सुभान, बेटी गुड़िया व इलवा थी।

दोपहर करीब 2.30 बजे मुंह पर मास्क लगाए छह बदमाश घर का मुख्य दरवाजा खोलकर अंदर घुस गए और दरवाजा खटखटाया। शाहरुख ने दरवाजा खोला तो बदमाशों ने उसकी कनपटी पर पिस्टल तान दी तथा अंदर घुसकर सभी परिजनों को गन प्वाइंट पर लेकर मोबाइल एक तरफ रखवा दिए तथा एक कमरे में बंधक बना लिया। एक बदमाश पिस्टल तानकर उनके पास ही खड़ा रहा। जबकि अन्य बदमाशों ने छोटे खां के कमरे से आलमारी का ताला तोड़कर 5.50 लाख की नकदी व उनकी पत्नी के गले से सोने की चेन व कानों से कुंडल उतरवा लिए। मकान की प्रथम मंजिल पर मईनुददीन की आलमारी का ताला तोड़कर 41.50 लाख की नगदी लूट ली। जबकि मकान की तीसरी मंजिल पर साजिद के कमरे से आलमारी का ताला तोड़कर 50 लाख की नकदी से भरा बैग लूट लिया। करीब आधा घंटे तक घर की तीनों मंजिल की आराम से तलाशी लेने के बाद बदमाश मकान से निकलकर फरार हो गए।

बदमाशों के भागने के बाद शाहरुख व शबाना ने परिजनों को मोबाइल पर घटना की सूचना दी। छोटे खां व मईनुददीन घर पहुंचे और 112 पर कॉल नही लगी तो ट्रॉनिका सिटी थाने पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी दी। दिनदहाड़े करीब एक करोड़ रुपये की डकैती की सूचना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसएसपी/डीआईजी अमित पाठक, एसपी देहात डा ईरज राजा, सीओ अतुल कुमार सोनकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद जल्द ही घटना के खुलासे का आश्वासन दिया है।

शाहरुख ने बताया कि सभी बदमाश बाइक पर सवार थे। एक ने हैलमेट लगा रखा था तथा अन्य सभी ने मास्क से मुंह ढका हुआ था। बदमाश 25 से 30 वर्ष की आयु के थे तथा स्थानीय भाषा बोल रहे थे। शबाना व शाहरुख ने बताया कि उन्होने चार बदमाशों के हाथों में पिस्टल देखी थी।

छोटे खां ने बताया कि मंगलवार को ही उन्होंने ट्रॉनिका सिटी में एक प्लॉट का सौदा कराया था। जिसके 41.50 लाख रुपये आए थे और गुरुवार को प्लॉट मालिक को पैसे जाने थे। जबकि किराएदार साजिद की पत्नी सोफिया ने बताया कि उन्होंने अपना घर खरीदने के लिए पैसे रखे हुए थे। छोटे खान ने बताया कि उनके घर के बाहर व अंदर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन तीन दिन से खराब हैं। उनको ठीक कराने के लिए शिकायत भी की हुई है, लेकिन लॉक डाउन के कारण मेकेनिक नही आ पाया है।

एसएसपी/डीआईजी अमित पाठक ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि परिजनों को गन पोइंट पर लेकर करीब 95 लाख रुपये की लूट का मामला सामने आया है। फिंगर प्रिंट टीम को मौके पर बुलाया गया है तथा जिन लोगों से गृहस्वामी के पास पैसा आया था, उन लोगों से भी पूछताछ की जाऐगी। विस्तृत जांच के बाद जल्द से जल्द घटना के खुलासे का प्रयास किया जाऐगा।



Next Story