गाजियाबाद

गाजियाबाद की हाईप्रोफ़ाइल सोसाइटी में मिला महिला का शव, इंदिरापुरम में मची सनसनी

Shiv Kumar Mishra
25 Nov 2023 10:43 AM GMT
गाजियाबाद की हाईप्रोफ़ाइल सोसाइटी में मिला महिला का शव, इंदिरापुरम में मची सनसनी
x
Dead body of woman found in high profile society of Ghaziabad, sensation in Indirapuram

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में आज अहिंसा खंड स्थित ATS Advantage सोसायटी में एक युवती की शव मिलने की खबर मिली। खबर मिलते है पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा तो वहीं एनसीआर की हाई प्रोफ़ाइल सोसाइटी में घटना घटने से हड़कंप मच गया।

इस घटना को लेकर एसीपी इंदिरापुरम ने बताया आज सुबह इन्द्रापुरम पुलिस को सूचना मिलती है कि ATS Advantage सोसायटी जो कि अहिंसा खण्ड में स्थित है वहां पर एक युवती मृत अवस्था में पडी हुई है तत्काल पुलिस द्वारा पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्यवाही की गई,शव की शिनाख्त का प्रयास किया गया, शव की शिनाख्त आस्था शर्मा पुत्री अजय शर्मा के रूप में हुई,जो कि मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली हैं।

गाजियाबाद में प्राइवेट मैडीकल संस्थान में छात्रा थी, सोसाइटी में युवती का मित्र रहता है, सोसाइटी में युवती का आना जाना था, घटना के बारे में सोसाइटी में जानकारी की गई तो पता चला कि युवती ऊपर से कूद गई थी। युवती के परिजनों से बात करने पर पता चला कि युवती डिप्रेशन में रहती थी, उपचार चल रहा था । प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है । पीएम रिपोर्ट व अन्य साक्ष्यों के आधार पर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

गाजियाबाद के बाद पत्रकार लोकेश राय ने ट्विटर पर लिखा कि Ghaziabad के ATS advantage सोसायटी में एक युवती का शव फाउंटेन के पास मिला है युवती के गिरने के 15 घण्टे बाद सोसाइटी के लोगो ने जानकारी पुलिस को दी है, अडिशनल सीपी से लेकर पूरा पुलिसिया अमला ATS सोसाइटी में है लेकिन पुलिस ने 3 लाइन का बयान जारी कर इतिश्री कर ली है लड़की हाईप्रोफाइल परिवार से ताल्लुक रखती है वो यह कैसे और किन परिस्थितयो में पहुँची और उसकी मौत कैसे हुई ये सस्पेंस बरकरार है। पुलिस खामोशी फ़िल्म की नाना पाटेकर बनी हुई है।

महिला की उम्र 30 साल बताई जा रही महिला

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र स्थित ATS सोसाइटी के टॉवर 11 में ग्राउंड फ्लोर पर अमित जैन का फ्लैट है। अमित जैन देश-विदेश में बड़े-बड़े ट्रेड फेयर में एग्जीबिशन में कैनओपी लगाने का काम करते हैं। उन्होंने अपने ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट के बाहर गार्डन में एक फाउंटेन बनाया हुआ है। अमित जैन फिलहाल कारोबार के सिलसिले में इजिप्ट (मिश्र) गए हुए थे, जहां से वह आज सुबह ही वापस लौटे हैं। घर पर उनकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे। सुबह करीब साढ़े 8 बजे फाउंटेन में एक महिला का शव पड़ा हुआ मिला। प्रथमदृष्ट्या देखने पर सिर में चोट के निशान थे। ऐसे लग रहा था जैसे ऊंचाई से गिरने के बाद चोट लगी हो। महिला की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज में महिला गिरती दिखी

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि सुबह करीब साढ़े 8 बजे के आस-पास सिक्योरिटी गार्ड के जरिये महिला का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया। देखने से ऐसा लग रहा था, जैसे ये शव पिछले कई घंटे से वहां पर पड़ा हो। पुलिस ने महिला की पहचान करने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि पुलिस का इतना जरूर मानना है कि महिला सोसाइटी के ही किसी फ्लैट में रहती है, जैसा कि पहनावे से भी दिख रहा है। गार्डन में लगे सीसीटीवी में फुटेज की जांच करने पर कल शाम करीब 6:40 बजे महिला ऊपर से फाउंटेन में गिरते हुए दिखाई दे रही है।

एनसीआर की कई बड़ी हस्तियां सोसायटी में रहती हैं

बता दें कि ATS एडवांटेज सोसाइटी इंदिरापुरम इलाके की सबसे पॉश सोसायटी में शुमार होती है। यहां पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शामी, उत्तराखंड के विधायक उमेश शर्मा, करोड़ों रुपए के घोटाले में जेल गए रिंगिंग बेल के मालिक सहित कई टीवी चैनलों के मालिक और अन्य हाई प्रोफाइल लोग रहते हैं। सोसायटी की सुरक्षा भी चाक चौबंद रहती है। इसके बावजूद घटना के करीब 13 घंटे बाद भी मृतका की पहचान नहीं हो पाई है। महिला कौन थी और किस फ्लैट में रहती थी या फिर बाहर से आई थी, किस फ्लैट से गिरी है, पुलिस इन सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। वहीं महिला की शिनाख्त के लिए सोसायटी के व्हाट्सएप ग्रुपों में उसका फोटो भी सर्कुलेट किया गया है। इसके अलावा सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी पुलिस जांच कर रही है।

Next Story