गाजियाबाद

डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने कसा शिकंजा, दो दरोगा समेत दर्जनभर पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड और लाइन हाजिर

Shiv Kumar Mishra
24 July 2021 7:53 AM GMT
डीआईजी/एसएसपी अमित पाठक ने कसा शिकंजा, दो दरोगा समेत दर्जनभर पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड और लाइन हाजिर
x

गाजियाबाद: डीआईजी-एसएसपी अमित पाठक भ्रष्ट और गैरजिम्मेदार अफसरों-कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने से नहीं चूक रहे हैं। इसी मुहिम के तहत मसूरी थाने में तैनात दरोगा इच्छाराम व मुख्य आरक्षी सतेंद्र मलिक को सस्पेंड कर दिया गया है। उप निरीक्षक अनुराग सिंह, अंकित राठौर के अलावा मुख्य आरक्षी मुकेश कुमार समेत पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक जिन अफसरों और पुलिसकर्मियों को निलंबित एवं लाइन हाजिर किया गया है, उन पर कर्तव्यनिष्ठा में लापरवाही व पारदर्शिता ना बरतने जैसे कई गंभीर आरोप हैं। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह कठोर कार्रवाई एसएसपी ने आरोपों की जांच करवाने के बाद की। जिन तीन दरोगा व मुख्य आरक्षी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित एवं लाइन हाजिर किया गया है, उनके खिलाफ कप्तान ने विभागीय जांच भी बैठा दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद और कड़े एक्शन लिए जाएंगे।

बताते चलें कि एसएसपी अमित पाठक ने मात्र कुछ घंटों के अंदर एक दरोगा व मुख्य आरक्षी को सस्पेंड कर दिया। दो दरोगा और आधा दर्जन से अधिक मुख्य आरक्षियों सहित दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करके डीआईजी अमित पाठक ने अपने उग्र तेवर दिखाए हैं।

उन्होंने मातहत अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को यह संदेश दिया है कि उनके जिले में भ्रष्ट एवं निकृष्ट पुलिस अधिकारी एवं कर्मियों के लिए कोई जगह नहीं है। उनकी कार्रवाई के बाद महकमें खलबली मची है। हर अफसर-कर्मचारी खौफ में है। पता नहीं कब किसको लाइन हाजिर कर दिया जाए।

Next Story