गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने एनकाउंटर में दो बदमाश किए ढेर, 1 लाख का इनामी बिल्लू भी शामिल

Arun Mishra
28 May 2022 6:26 AM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने एनकाउंटर में दो बदमाश किए ढेर, 1 लाख का इनामी बिल्लू भी शामिल
x
पुलिस ने देर रात मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में दो इनामी बदमाशों को ढेर कर दिया है.

गाजियाबाद : देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसएसपी मुनिराज की पुलिस ने देर रात मुठभेड़ (Police encounter) की दो अलग-अलग घटनाओं में दो इनामी बदमाशों को ढेर कर दिया है. इन दोनों की पहचान राकेश और बिल्लू उर्फ अवनीश के रूप में की गई है. दोनों ही बदमाश गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

अभियुक्त बिल्लू गैंगस्टर उर्फ अवनीश निवासी दुजाना थाना बादलपुर गौतमबुद्दनगर, थाना कविनगर से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहा था. अभियुक्त 1,00,000/-रुपये (एक लाख रुपये) का इनामी था एंव उसके विरुद्द संगीन धाराओ में करीब दो दर्जन अभियोग पंजीकृत थे.

वहीँ अभियुक्त राकेश निवासी दुजाना थाना बादलपुर जनपद गौतमबुद्दनगर, थाना कविनगर गाजियाबाद से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहा था. अभियुक्त 50,000/-रुपये का इनामी था एंव उसके विरुद्द संगीन धाराओ में करीब 15-16 अभियोग पंजीकृत हैं.

एक लाख रुपए का इनामी बिल्लू भी मुठभेड़ में ढेर

मुठभेड़ की दूसरी घटना को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में अंजाम दिया गया. यहां पुलिस मुठभेड़ में बिल्लू उर्फ अवनीश मार गिराया. आत्मरक्षार्थ में पुलिस पार्टी द्वारा की गई फायरिंग के दौरान अभियुक्त घायल हो गया जिसे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के दौरान चिकित्सको द्वारा अभियुक्त को मृत घोषित किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक बदमाश बिल्लू उर्फ अवनीश अनिल गैंग का सदस्य है. बिल्लू एक लाख रुपए इनामी बदमाश था, जिसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. बिल्लू के नाम अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज थे. पुलिस एनकाउंटर में एक सिपाही के भी घायल होने की खबर है, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बदमाशों के खिलाफ विभिन्न राज्यों में थे 16 मुकदमे

इस पूरे घनटाक्रम को लेकर एसएसपी मुनिराज ने बताया कि, आरोपियों पर दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में 16 मुकदमे दर्ज हैं. बदमाश कविनगर क्षेत्र में दो लोगों की गोली मारकर हत्या करने के भी आरोपी थे, जिसके बाद से पुलिस लगातार दोनों की तलाश में जुटी थी. आखिर में पुलिस को बदमाश की जानकारी प्राप्त हुई. जहां जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश मारे गए.

आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही आईपीएस मुनिराज को गाजियाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. इससे पहले उनके पास गाजियाबाद जिले का एडिशनल चार्ज था. मुनिराज ने गाजियाबाद में परमानेंट चार्ज हासिल करते हुए कुख्यात अपराधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

Next Story