गाजियाबाद

गरुड़ ऐप से लोगो को पहचान पत्र बनाने में होगी आसानी

सुजीत गुप्ता
13 Dec 2021 9:48 AM GMT
गरुड़ ऐप से लोगो को पहचान पत्र बनाने में होगी आसानी
x

अरुण चंद्रा

ग़ाज़ियाबाद। जिला प्रशासन द्वारा आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जुट गया है जिसमें मतदाताओं के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं और इस संबंध में आगामी चुनाव की तैयारी को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह से वार्ता की गई उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा अनुसार प्रशासन आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों मैं जुट गया है जिसमें उन्होंने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ द्वारा घर घर जाकर और मतदान केंद्र पर नई मतदाता के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं इसमें मतदाता को अपने पहचान पत्र बनाने के लिए दो विकल्प ही दिए गए हैं बताया कि वह ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से भी पहचान पत्र बना सकता है।

गरुड़ ऐप से लोगो को पहचान पत्र बनाने में होगी आसानी

सभी मतदान केंद्रों की डिजिटल मैपिंग के लिए गरुड़ (Garuda) ऐप लॉन्च किया है, ताकि चुनाव कार्य तेजी, स्मार्ट, पारदर्शी और समय पर पूरा हो सके। गरुड़ ऐप के माध्यम से बूथ स्तर के अधिकारी (बीएलओ) अपने पंजीकृत मोबाइल नंबरों से केंद्र के अक्षांश और देशांतर जैसे डेटा के साथ मतदान केंद्रों की तस्वीरें और स्थान की जानकारी अपलोड करेंगे। ऐप कागजी कार्रवाई को कम करने में भी मदद करेगा।

जिला प्रशासन द्वारा आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जुट गया है जिसमें मतदाताओं के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं और इस संबंध में आगामी चुनाव की तैयारी को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह से वार्ता की गई उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा अनुसार प्रशासन आगामी 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों मैं जुट गया है जिसमें उन्होंने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ द्वारा घर घर जाकर और मतदान केंद्र पर नई मतदाता के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं इसमें मतदाता को अपने पहचान पत्र बनाने के लिए दो विकल्प ही दिए गए हैं बताया कि वह ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से भी पहचान पत्र बना सकता है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story