गाजियाबाद

गाजियाबाद के मकान में गैस सिलेंडर फटा, हादसे में 4 लोगो की मौत

Shiv Kumar Mishra
5 Oct 2022 8:02 AM GMT
गाजियाबाद के मकान में गैस सिलेंडर फटा,  हादसे में 4 लोगो की मौत
x

गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र की बबलू गार्डन कॉलोनी में मकान में गैस सिलेंडर फट गया। जिसके बाद दो मंजिला मकान भरभरा कर नीचे गिर गया। मकान मुनीर नामक शख्स के बताया जा रहा है जिस समय हादसा हुआ मकान में 7 लोग थे और सभी बच्चियां या महिला थी। हादसे में 4 लोगो की मौत हो गयी है।

हादसे में 24 वर्ष की रुकैया 15 वर्ष की सानिया और 10 महीने की इनायत और एक महिला की मौत हो गई है वहीं महराज शबनूर बेबी और अयान यह घायल है फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग मलबे को हटाने में जुटा है कि कहीं और कोई इसमें दबा हुआ ना हो।


मकान में मौजूद महिलाएं व बच्चे मलबे में दब गए सूचना पर मौके पर पहुंची थाना लोनी पुलिस दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मकान से घायल अवस्था में 7 लोगों को निकाला जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई।

मरने वालों में एक बच्चा और 2 बड़े है। वही मकान में अभी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस, प्रसाशन और दमकल के लोग भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद है और बचाव कार्य पुलिस प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। जेसीबी से पूरा मलबा खंगाला जा रहा है।

मकान गिरने से पूरे इलाके में धूल और आंधी का सा माहौल हो गया सरकारी एजेंसियों के पहुंचने से पहले आम लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया था

वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और ट्वीट किया है। उसके बाद गाजियाबाद के जिला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और गाजियाबाद के जिला अधिकारी आरके सिंह के मुताबिक अब तक जांच में सामने आया है कि खाना बनाते वक्त सिलेंडर फट गया था जिससे यह हादसा हुआ है उन्होंने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है

Next Story