गाजियाबाद

गाजियाबाद : 5 महीने की रिया ने खेलते समय बालों में लगाने वाले क्लेचर को निगल लिया

Shiv Kumar Mishra
4 Oct 2022 5:46 AM GMT
गाजियाबाद : 5 महीने की रिया ने खेलते समय बालों में लगाने वाले क्लेचर को निगल लिया
x

गाज़ियाबाद के उदल नगर इलाके में रहने वाले जितेंद्र की 5 महीने की भतीजी रिया ने खेलते समय बालों में लगाने वाले क्लेचर को निगल लिया. क्लेचर तकरीबन पौन सेंटीमीटर का था. रिया की मां ने जब बच्ची को रोता-बिलखता हुआ देखा तो उन्होंने बच्ची को अचानक गोद में लिया लेकिन वह समझ नहीं पा रही थी कि आखिर क्यों बच्ची रो रही है. फिर उन्हें एहसास हुआ कि शायद बच्चे के गले में कुछ फस गया है.जिसके बाद उन्होंने तुरंत अपने परिवार वालों को बताया जो बच्ची को आसपास के अस्पताल लेकर दौड़े. शहर के कई नामचीन अस्पतालों ने बच्ची को दिल्ली लेकर जाने की बात कही लेकिन परिवार वाले बहुत डरे हुए थे. वह चाहते थे कि जल्द से जल्द बच्ची के गले में जो फंसा हुआ है. वह निकल आए क्योंकि बच्चे को सांस लेने में परेशानी हो रही थी.

रिया के ताऊ जितेंद्र बताते हैं की बच्ची दर्द से छटपटा रही थी. साथ ही उसे सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी. हम सब घबराए हुए थे. कुछ समझ नहीं आ रहा था क्या करें. इलाके के कई बड़े अस्पतालों में बच्ची को लेकर गए. लेकिन डॉक्टरों ने दिल्ली लेकर जाने की बात कही. हमारे पास वक्त नहीं था फिर किसी ने हमें बताया कि पटेल नगर स्थित ent डॉक्टर संजय सैनी के यहां ले जाओ. हम बच्ची को डॉ संजय सैनी के यहां लेकर भागे.

डॉ संजय सैनी ने बातचीत में बताया कि परिवार वाले शनिवार को तकरीबन 7:00 बजे बच्ची को लेकर आए थे हमने गला चेक किया तो कुछ दिखाई नहीं दिया. बच्ची का एक्स-रे करवाया तो एक्स-रे में प्लास्टिक का क्लेचर तो नहीं दिखा लेकिन उसमें लगी स्टील की स्प्रिंग दिखाई दी. 5 महीने के बच्चे को एनेस्थीसिया देने के लिए कोई डॉक्टर तैयार नहीं हो रहा था. बच्ची को दिल्ली लेकर जाने के लिए कहा तो मां-बाप रोने लगे. परिजनों का कहना था कि बच्ची का दिल्ली तक पहुंचना मुश्किल है आप कुछ भी करके इसे निकालो. हमने ऊपर वाले का नाम लिया और क्लेचर को निकालने का काम शुरू किया. कुछ ही देर में क्लेचर निकल गया.

Next Story