गाजियाबाद

एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

सुजीत गुप्ता
12 Sep 2021 10:49 AM GMT
एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव
x

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले में अब रोज गिरावट आ रही है लेकिन गाजियाबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारता दिख रहा है। रविवार को यहां एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, जिले में शनिवार को केरल से लौटकर आए एक युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं, रविवार को उसके परिवार के चार अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आर.के. गुप्ता ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाला युवक तीन दिन पहले केरल से आया था।

बुखार होने पर उसने कोरोना की जांच कराई, शनिवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके परिवार के अन्य लोगों की भी जांच की गई, जिसमें सभी कोरोना संक्रमित मिले हैं। उन्होंने बताया कि पीड़ित युवक समेत पूरा परिवार होम आइसोलेशन में हैं।

गाजियाबाद जिले में शनिवार को कोरोना का केवल एक मामला सामने आया था, जबकि एक मरीज स्वस्थ हुआ था। जिले में अब इन 5 नए मामलों के बाद एक्टिव मामलो की संख्या बढ़कर 7 हो गई है।

बता दें कि अभी पिछले सप्ताह केरल से लौट कर आई वसुंधरा में रहने वाली नर्स भी कोरोना संक्रमित पाई गई थी। वहीं, लद्दाख से आए एक परिवार के तीन लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिले में कोरोना के मरीज बाहर से आने वाले दिख रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी बढ़ा दी है।



Next Story