गाजियाबाद

गाजियाबाद: कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने पर जिले में पहला मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
19 March 2020 1:12 PM GMT
गाजियाबाद: कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने पर जिले में पहला मुकदमा दर्ज
x
सोशल मीडिया पर लोग अपने अपने हिसाब से इससे बचाव और इलाज के दावे कर रहे हैं। इसी के चलते यूपी के जनपद गाजियाबाद में एक एफआईआर दर्ज हुई है।


गाजियाबाद: गाजियाबाद एसएसपी ने कोरोना की अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटने की बात कही है। एसएसपी ने आज एक अफवाह फैलाने पर थाना कविनगर में केस दर्ज कराया है।

कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने के उद्देश्य से कहा गया है कि कल अर्थात 19 मार्च से आगे 7-8 दिन यदि आप अपने और अपने परिवार को कोरोना से बचा ले जाएं तो आधी से ज्यादा जंग हमने जीत ली है दरअसल ऐसा कोई भी मैसेज गाजियाबाद प्रशासन की ओर से जारी नहीं किया गया है। संबंधित मैसेज चलाने वाले के विरुद्ध पुलिस की ओर से थाना कविनगर में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

एसएसपी ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी प्रकार का अफवाह फैलाई जाती है तो उनके विरूद्घ कड़ी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

कोरोना वायरस ने दुनिया में त्राहि-त्राहि मचा रखी है। कोरोना को लेकर पूरे देश में अर्लट है। सरकार लगातार लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि किसी अफवाह पर ध्यान न दें। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर झूठ और अफवाह का बाजार गर्म है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ ही इससे बचाव और इलाज को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग अपने अपने हिसाब से इससे बचाव और इलाज के दावे कर रहे हैं। इसी के चलते यूपी के जनपद गाजियाबाद में एक एफआईआर दर्ज हुई है।

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है, जिनमें से 4 लोगों की मौत और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं यानी अभी कोरोना वायरस के एक्टिव केस 167 हैं। कोरोना से देश में चौथी मौत पंजाब हुई है। पंजाब में गुरुवार को कोरोनावायरस से 70 साल के बुजुर्ग बलदेव सिंह की मौत हो गई।

Next Story