गाजियाबाद

गाजियाबाद: एक ही दिन में 40 दुर्दांत अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलकर शुरू हुआ ऑपरेशन दस्तक

Shiv Kumar Mishra
24 Aug 2020 4:48 AM GMT
गाजियाबाद: एक ही दिन में 40 दुर्दांत अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलकर शुरू हुआ ऑपरेशन दस्तक
x
एक ही दिन में 40 दुर्दांत अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही शुरू हुआ जनपद में पहली बार हिस्ट्रीशीटरों की कड़ी निगरानी का अभियान ऑपरेशन दस्तक

गाजियाबाद : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने जिले में कुख्यात दुर्दांत शातिर गैंगस्टर अपराधियों के ऊपर लगातार कठोर कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं. इस अभियान का नाम ऑपरेशन दस्तक रखा गया है. जिले में जनपद में आज मात्र एक ही दिन में कुल 40 अभ्यस्त, कुख्यात अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोली गई है.

एसएसपी ने बताया है कि इस ऑपरेशन दस्तक के तहत जिले में आज 40 अभ्यस्त, कुख्यात अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोली गई है. जिसमें 27 अपराधी ऐसे हैं जो गाजियाबाद के रहने वाले हैं एवं दिल्ली में अपराध कारित करते हैं, तथा 13 अन्य अपराधियों की भी एचएस खोली गई है. इसमें 07-हत्या, 22 -लूट, 11- चोरी के अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है.

मालूम हो कि जनपद में अब तक शातिर गैंगस्टर दुर्दांत अभ्यस्त कुल 380 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट जनवरी 2020 से अब तक खोली जा चुकी है. एसएसपी द्वारा सभी अधीनस्थों को अपराधियों के विरुद्ध लगातार यह अभियान जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

उपरोक्त के अतिरिक्त आज से जनपद में पिछले 10 वर्ष अर्थात 2010 के बाद प्रचलित की गई हिस्ट्री शीट से संबंधित एचएस अपराधियों के सत्यापन हेतु जनपद में ऑपरेशन दस्तक चलाया जा रहा है. जिसमें प्रत्येक एचएस अपराधी के मोहल्ले में पुलिसकर्मी जाकर उसका घर तस्दीक करते हुए उसका वर्तमान व्यवसाय, आय का स्रोत, मोबाइल नंबर, वर्तमान आम सोहरत, वर्तमान स्थिति, घर का फोटो आदि से अवगत कराएंगे. थाने पर जीडी, फ्लाईशीट एवं रजिस्टर नंबर आठ तथा ग्राम अपराध पुस्तिका में मिलान किया जा रहा है.

Next Story