गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लूट का किया खुलासा, मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
3 April 2022 2:56 AM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लूट का किया खुलासा, मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार
x

गाजियाबाद: गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र में 28 मार्च को दिनदहाड़े हथियारों के बल पर पेट्रोल पंप कर्मचारियों से 25 लाख रुपए की लूट की घटना को तीन बदमाशों ने अंजाम दिया। पेट्रोल पंप कर्मचारी बैंक में पैसा जमा करने के लिए जा रहे थे तभी गोविंदपुरम सी ब्लॉक में तीन नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारियों से कैश लूट लिया जिसके बाद हड़कंप मच गया। जिसका सीसीटीवी और वीडियो भी सामने आई।

पुलिस लगातार टीम गठित करके इस मामले की छानबीन में जुटी हुई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी आसिफ ने अन्य केस में कोर्ट में पुलिस को झांसा देकर सरेंडर कर दिया! जिसके बाद शासन ने गाजियाबाद एसएसपी को सस्पेंड कर दिया।

पेट्रोल पंप कर्मचारी आरिफ ही निकला इस लूट का मास्टर माइंड

पुलिस ने 28 मार्च को हुई लूट में शामिल बदमाशो के साथ हुई मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एसपी देहात डॉक्टर ईरज राजा ने बताया ! इस मामले में शामिल आरोपी शोएब को गिरफ्तार किया गया! जिसके घर से ₹40 हजार नगदी बरामद हुई! शोएब से जब पूछताछ की गई।

इस घटना में शामिल आरोपी मुकेश और अन्य साथियों के नाम का पता चला जिसके बाद सूचना प्राप्त हुई मुकेश संगम विहार लोनी का रहने वाला है वह अपने साथी के साथ मसूरी थाना क्षेत्र नाहल रोड की तरफ आ रहा है, पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए घेराबंदी की पुलिस ने जब उसको पकड़ने की कोशिश की पुलिस के ऊपर उसने फायरिंग कर दी जिसमें गार्डन एनक्लेव चौकी इंचार्ज रविंद्र कुमार भी घायल हो गए। पुलिस ने भी फायरिंग की मुठभेड़ के बाद मुकेश पुलिस की फायरिंग में घायल हो गया। मौके का फायदा उठाकर एक आरोपी भागने में कामयाब रहा। पुलिस पूछताछ में मुकेश ने बताया पेट्रोल पंप कर्मचारी आसिफ ने पैसे की जानकारी दी थी।

इसके बाद लूट की योजना बनाई । कर्मचारियों से लूटी गई रकम में ₹22 लाख रुपए बैग में प्राप्त हुए। पुलिस ने आरोपी मुकेश के पास से लूटी गई रकम में ₹10 लाख रुपए नगद एक पिस्टल कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है पुलिस जल्द ही इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश भी कर लेगी।

अरुण चंद्रा की रिपोर्ट

Next Story