गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने किया 45 लाख की लूट का खुलासा, 4 अभियुक्त से लूटे गए 22 लाख 47 हजार किए बरामद

Shiv Kumar Mishra
25 Dec 2022 9:43 AM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने किया 45 लाख की लूट का खुलासा, 4 अभियुक्त से लूटे गए 22 लाख 47 हजार किए बरामद
x
क्राइम ब्रांच व थाना नन्दग्राम पुलिस द्वारा थाना नन्दग्राम क्षेत्र में हुई रुपये 44,93000/- की लूट का खुलासा, 2 लूटेरे, 1 साजिशकर्ता व 1 वाहन चोर कुल 4 अभियुक्त गण गिरफ्तार, कब्जे से लूट के 22 लाख 47 हजार रूपये, लूटी गयी स्कूटी व अवैध असलहे बरामद

गाजियाबाद में बीती 19 दिसंबर को थाना नंदग्राम क्षेत्र में फरमान मलिक निवासी मुरादनगर को अजनारा रोड से मिग्सन सोसायटी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा उनकी गाड़ी महिंद्रा टीयूवी के बराबर में मोटरसाइकिल लगाकर गाड़ी के ड्राइवर साइड का शीशा तमंचे की बट मारकर तोड़ देने में बादी की गाड़ी रुकवा कर उनसे ₹44,93000 रुपयों से भरा बैग लूट ले जाने के संबंध में लिखित सूचना दी गई इसके आधार पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया. उसी दिन भूपेश कुमार निवासी सईपुरम नियर एसजी ग्राउंड फ्लैट मोरटी नंद ग्राम जनपद गाजियाबाद को पैरामाउंट स्कूल के पास तीन अज्ञात बदमाशों द्वारा असलाह दिखाकर धमकाने व स्कूटी लूट ले जाने के संबंध में सूचना दी गई इसके आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया तथा उपरोक्त घटनाओं के अनावरण हेतु का टीमों गठन किया गया.

आज 25 दिसम्बर को पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद पुलिस ने उपरोक्त सनसनीखेज घटनाओं को योजनाबद्ध तरीके से कारित करने वाले दो लुटेरे एक साजिशकर्ता व वाहन चोर कुल समेत कुल चार अभियुक्त गण को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता अर्जित की तथा गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से बादी फरमान मलिक से लूटे गए ₹22 लाख 47 हजर नगद व वादी भूपेश कुमार से लूटी गई स्कूटी तथा घटना में प्रयुक्त तमंचा 315 बोर बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने कैसे किया खुलासा

पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि आतिफ उर्फ युसूफ वादी मुकदमा फरमान मलिक को पूर्व से जानता है तथा पहले साथ में फर्म बनाकर दोनों ने काम किया है. आतिफ उर्फ़ युसूफ को पता था कि फरमान दिल्ली से रुपयों का कलेक्शन करके लाता रहता है जो कि बड़ी अमाउंट होती है. इस बात की सूचना उसने अपने मित्र आरिफ को दी. आरिफ ने ने उसकी मुलाकात गुलफाम से कराई। गुलफाम ने आतिफ उर्फ़ युसूफ व अपने अन्य साथियों के साथ फरमान के आने-जाने वाले रास्तों व उसके कलेक्शन करने वाले स्थानों की कई बार रेकी की जिससे कि जब भी वह घटना करे तो कोई गलती ना हो.

घटना करने के लिए घटना से पहले आतिफ उर्फ़ युसूफ ने एक बाहन चोर दानिश से संपर्क किया व उसके साथ मिलकर गेजा थाना फेस-द्वितीय जनपद गौतम बुध नगर से मोटरसाइकिल चोरी की थी. लूट में सफल होने पर उसका हिस्सा अलग से देने के लिए कहा था. घटना में असलहा प्रयोग करने के लिए नदीम ने तमंचे ला कर दिए थे. घटना वाले दिन पूर्व से बनाये योजना के अनुसार आतिफ उर्फ़ युसूफ, आमिर व गुलफाम चोरी की मोटरसाइकिल से सीलमपुर पहुंच गए. जब वादी फरमान मलिक ने रुपयों का कलेक्शन कर लिया और अपने ऑफिस सीलमपुर से अपनी गाड़ी महिंद्रा टीयूवी से अपने दोस्त आसिफ के साथ मुरादनगर के लिए निकला तो आतिफ उर्फ़ युसूफ, आमिर व गुलफाम चोरी की मोटरसाइकिल से उसका पीछा करने लगे.

उक्त सम्बन्ध में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट गाजियाबाद की वीडियो बाइट

आतिफ और युसूफ व गुलफाम ने हेलमेट पहन रखा था. जब फरमान अपनी गाड़ी से अजनारा रोड से मिग्सन सोसाइटी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंचा तो मोटरसाइकिल चला रहे आसिफ उर्फ़ यूसुफ ने मोटरसाइकिल गाड़ी के आगे लगा दी तथा पीछे बैठी गुलफाम ने गाड़ी के चालक की तरफ का शीशा तोड़ दिया और कहा गाड़ी रोक लो नहीं तो गोली मार देंगे। इन लोगों ने रुपयों से भरा बैग फरमान से छीन लिया और जैसे ही मोटरसाइकिल से भागने को हुए तो मोटरसाइकिल स्टार्ट नहीं हुई तो मोटरसाइकिल को वहीं छोड़कर पैदल भागे और कुछ दूरी पर जाकर एक स्कूटी वाले को तमंचा दिखाकर स्कूटी लूटी और वहां से भाग गए.

अभियुक्तों ने यह भी बताया कि तभी से हम लोग जगह बदल बदल कर छुप रहे थे. आज हम लोगों ने लूटे गए रुपयों का बंटवारा किया तथा स्कूटी की नंबर प्लेट बदलकर यहां से बाहर भागने की फिराक में थे.

Next Story