गाजियाबाद

Hijab Controversy : मुस्लिम महिलाओं ने खोड़ा में किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई नोंक-झोंक

Sakshi
13 Feb 2022 2:55 PM GMT
Hijab Controversy : मुस्लिम महिलाओं ने खोड़ा में किया प्रदर्शन, पुलिस के साथ हुई नोंक-झोंक
x
कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब प्रकरण दिन पर दिन फैलता ही जा रहा है| हिजाब विवाद अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद तक पहुंच गया है...

Hijab Controversy : कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब प्रकरण दिन पर दिन फैलता ही जा रहा है| हिजाब विवाद अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद तक पहुंच गया है। बता दें कि यहां आज रविवार को गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में कुछ मुस्लिम युवतियों ने हिजाब के समर्थन में प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस से इन महिलाओं की नोंकझोंक भी हुई। हालांकि, पुलिस ने चेतावनी देते हुए और हल्का बल प्रयोग कर उन्हें मौके से हटा दिया। पुलिस का कहना है कि कोविड काल को देखते हुए प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली गई थी। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खोड़ा के नवनीत विहार में रविवार दोपहर कुछ मुस्लिम महिलाएं हाथों में 'आई वांट हिजाब' लिखे पोस्टर लेकर सड़क पर उतरीं। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से धारा-144 लगे होने की वजह से प्रदर्शन की अनुमति दिखाने को कहा, लेकिन महिलाओं ने प्रदर्शन की अनुमति दिखाने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उन युतवियों को प्रदर्शन तत्काल समाप्त करने के लिए कहा तो वह जिद पर अड़ी रहीं। इस दौरान पुलिस से उनकी काफी देर तक बहस होती रही। इसके बाद पुलिस की प्रदर्शनकारी महिलाओं के साथ नोंकझोंक व धक्का-मुक्का हो गई।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोपहर करीब ढाई बजे 15-20 मुस्लिम महिलाएं और युवतियों ने 'आई वांट हिजाब' लिखे पोस्टर लेकर शनि बाजार रोड नवनीत विहार में प्रदर्शन शुरू कर दिया था। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उनके पोस्टर अपने कब्जे में लेने शुरू किए। बाद में प्रदर्शन करने वाली महिलाएं वहां से चली गईं। धक्का-मुक्की में खोड़ा थाना प्रभारी की वर्दी भी फटने की जानकरी मिली है, लेकिन थाना प्रभारी का कहना है कि वर्दी जाली में फंसकर फट गई थी।

Next Story