गाजियाबाद

गाजियाबाद में भीषण सड़क हादसा, दो सिपाहियों की दर्दनाक मौत, पुलिस विभाग में शोक की लहर

Shiv Kumar Mishra
8 Jan 2024 6:46 AM GMT
गाजियाबाद में भीषण सड़क हादसा, दो सिपाहियों की दर्दनाक मौत, पुलिस विभाग में शोक की लहर
x
मृतक सिपाही जयवीर सिंह के पिता घनश्याम सिंह का कहना है कि दोनों पुलिसकर्मियों की मौत गले नहीं उतर रही. कार में आगे बैठे हुए लोगों को कुछ नहीं हुआ और वह गायब है। हत्या की आशंका हैं।

दिल्ली एनसीआर से सटे यूपी जनपद गाजियाबाद के वसुंधरा क्षेत्रे में देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। दो गाड़ियां आपस में टक्करा गई। जिसमें यूपी और दिल्ली पुलिस के दो सिपाही की मौत हो गई। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के अर्तगत वसुंधरा में दिल्ली पुलिस के मुख्य आरक्षी जयओम शर्मा और यूपी पुलिस के सिपाही जगवीर राघव की सड़क दुर्घटना में देर रात मौत हो गई। दोनों सिपाही शालीमार गार्डन में रहने वाले बिल्डर निखिल की सुरक्षा में तैनात थे।

सीआईएसएफ रोड की तरफ से आते हुए देर रात में गाड़ी डिवाइडर से टकराकर दूसरी तरफ पहुंच गई। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। रात में ही पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। फिलहाल दोनों सिपाहियों के परिजनों को भी घटना की जानकारी दी गई है। इस खबर से पुलिस महकमें में शोक की लहर दौड़ गई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस में सिपाही जय ओम शर्मा और उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही जयवीर सिंह राघव बिल्डर निखिल चौधरी की सुरक्षा में तैनात थे। पुलिस के मुताबिक कार में दोनों सिपाही और एक चालक इंदिरापुरम से वसुंधरा के बुद्ध चौक की ओर जा रहे थे। रात करीब साढ़े 12 बजे एलिवेडेट रोड के नीचे कार डिवाइडर से टकरा कर दूसरी तरफ पहुंच गई और फिर पलट गई। घटनास्थल के पास ही पुलिस चौकी है। पुलिसकर्मियों ने दोनों घायल पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में ले गए, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक चालक भी घायल है. हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है।

पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है। दोनों सिपाहियों के परिजनों का हादसे की सूचना दे दी गई है। दोनों सिपाहियों का शव हिंडन मोर्चरी पर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. रात में ही पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मृतक सिपाही जयवीर सिंह के पिता घनश्याम सिंह का कहना है कि दोनों पुलिसकर्मियों की मौत गले नहीं उतर रही. कार में आगे बैठे हुए लोगों को कुछ नहीं हुआ और वह गायब है। हत्या की आशंका हैं।

वहीं पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन जोन ने बताया कल देर रात थाना इन्द्रापुरम में एक सूचना प्राप्त हुई जिसमें वसुन्धरा फ्लाई ओवर के नीचे एक इनोवा कार डिवाइडर से टकराकर एक्सीडेन्ट होने की सूचना थी,कार में 4 लोग सवार थे जिसमें निखिल चौधरी उसके दो गनर और ड्राइवर सवार थे,पुलिस ने तत्काल ही घटनास्थल पर जाकर चैक किया तो दो पुलिस कर्मी काफी घायल अवस्था में थे,उनको अस्पताल ले जाया गया वहाँ उनको मृत घोषित कर दिया,चालक मनोज शर्मा को थाने पर बिठाया गया है,निखिल चौधरी फरार चल रहा है,मृतक पुलिस कर्मियों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है । आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

बता दें कि लगातार यूपी सरकार के द्वारा सड़क यातायात के नियमों को लेकर सघन अभियान चलाया जाता है लेकिन कोई भी इस अभियान के बारे में सोचता नहीं है। हम लगातार सड़क यातायात के नियमों को टाख पर रखकर यात्रा करते है फिर ये परिणाम आते है।

Next Story