गाजियाबाद

मोदीनगर तहसील के भनेड़ा गांव में दो महीने में बुखार से कई लोग बीमार! अब तक 500 लोग हो चुके बीमार!

Shiv Kumar Mishra
23 Oct 2023 1:12 PM GMT
मोदीनगर तहसील के भनेड़ा गांव में दो महीने में बुखार से कई लोग बीमार! अब तक 500 लोग हो चुके बीमार!
x
तीन दिनों से स्वास्थ्य विभाग टीम गांव में डेरा डाला...ग्यासपुर स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी!

गाजियाबाद (अरुण चंद्रा) : मोदीनगर के बनेड़ा गांव में उसे समय अफतफरी का माहौल मच गया जब बीते 1 महीने के अंदर एक के बाद एक कई दर्जन लोग बीमार होते चले गए सभी को बुखार की दिक्कत आने लगी ऐसे में जैसे ही इस बात की सूचना गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग एवं मलेरिया विभाग को पहुंची।

विभाग की टीम गांव में पहुंची और गांव में जाकर पानी की सैंपलिंग आदि शुरू कर दी. गाजियाबाद के मलेरिया ऑफिसर के माने तो गांव के बाहर एक तालाब बना हुआ है जिसमें साफ सफाई नहीं थी साथ ही गांव की नाली आदि भी साफ सुथरी नहीं थी जिनको लेकर सफाई अभियान शुरू कर दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर घर-घर जाकर सैंपल लेना भी शुरू कर दिया गया है गांव वासियों का कहना है कि नए प्रधान द्वारा गांव में साफ सफाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके चलते मौसम के बदलाव के चलते ही डेंगू के मच्छर यहां पर अपने लगे और डेंगू ने गांव के कई लोगों को अपनी जद में ले लिया इसके बाद एक के बाद एक कई लोग गांव में बीमार पड़ने लगे।

हालांकि गांव वालों का कहना यह भी है कि इस दौरान दो लोगों की मौत भी हुई थी लेकिन कोई भी इस बात को कहने को तैयार नहीं कि आखिरकार मौत की वजह क्या थी बहराल एकाएक गांव में एक साथ इतने लोगों की बीमार होने के बाद जहां गांव में हड़कंप मचा हुआ है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ गई है हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गांव में कैंप भी लगा दिए गए हैं।


Next Story