गाजियाबाद

कोरोना के विरुद्ध जीत के लिए पर्यावरण बचाना बेहद आवश्यक - मनोज यादव

Shiv Kumar Mishra
4 July 2021 8:43 AM GMT
कोरोना के विरुद्ध जीत के लिए पर्यावरण बचाना बेहद आवश्यक - मनोज यादव
x

गाजियाबाद। पर्यावरण को लेकर आजकल काफी जागरुकता देखने को मिल रही है। इसका उदाहरण एक बार में उस समय दिखाई दिया है। जब भाजपा के युवा नेता मनोज यादव ने अपने साथियों के साथ वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति बेहद सार्थक संदेश दिया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज चारों ओर महामारी का प्रकोप है जिसके चलते हमें प्रदूषण और पर्यावरण के प्रति और अधिक सचेत होने की आवश्यकता है। ऐसे में हमें प्रदूषण हटाना है और ऐसे वृक्ष लगाना है जो अधिक से अधिक ऑक्सीजन देते हैं क्योंकि ऑक्सीजन इस महामारी में बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज हमें ऑक्सीजन की अहमियत मालूम हुई है इसी तरह हम इसे संरक्षित और ऑक्सीजन को बढ़ावा देने का काम करें ताकि ना सिर्फ अब महामारी से लड़ सकें बल्कि स्वस्थ रहकर औरों को भी प्रेरणा दे सकें। श्री यादव ने कहा कि हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर हरियाली को बढ़ावा देना है ताकि हम ऑक्सीजन के वास्तविक स्रोतों को बेहद मजबूत बना सकें।

गौरतलब है कि इस मौके पर भाजपा के महापुरुषों के चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही यह प्रण लिया गया कि पर्यावरण की रक्षा में मनोज यादव और उनकी पूरी टीम लगातार संलग्न और सक्रिय रहेगी।

Next Story