गाजियाबाद

मोदीनगर : BSP का दामन छोड़ RLD में शामिल हुए पूर्व विधायक राजपाल सिंह

Arun Mishra
2 July 2021 10:00 AM GMT
मोदीनगर : BSP का दामन छोड़ RLD में शामिल हुए पूर्व विधायक राजपाल सिंह
x
राजपाल सिंह मोदीनगर विधानसभा सीट से 2007 में बसपा से विधायक रह चुके हैं.

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. जैसे-जैसे विधान सभा चुनाव पास आते जा रहे. वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां युद्ध स्तर पर कार्य करने में जुट गई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक दल के जिलाध्यक्ष अजयपाल प्रमुख व राष्ट्रीय प्रवक्ता इंद्रजीत सिंह ने पूर्व विधायक राजपाल, मोदीनगर विधानसभा, बसपा, आरएलडी, Former MLA Rajpal Singh, Modinagar Assembly, BSP, RLD, Former MLA Rajpal Singh Join RLD सिंह समेत अन्य पार्टियों से आए नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

गाजियाबाद की मोदीनगर विधानसभा सीट से 2007 में बसपा से विधायक रहे राजपाल सिंह ने आज लोकदल का दामन थाम लिया. राजपाल सिंह के लोक दल का दामन थामने सामने से मोदीनगर सीट पर लड़ाई बेहद रोचक हो गई है. इसके पीछे का गणित हम आपको समझाएंगे क्योंकि मोदीनगर बेशक गाजियाबाद जिले का हिस्सा है लेकिन यह बागपत लोकसभा की विधानसभा है. जहां से अजीत सिंह चुनाव लड़ा करते थे. गाजियाबाद जिले में पड़ने वाली 6 विधानसभा में से सिर्फ एक मोदीनगर ही लोकदल 2012 में जीत पाई है.

गाजियाबाद में मोदीनगर से 2007 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक बने राजपाल सिंह ने आज लोकदल के जिलाध्यक्ष और अन्य नेताओं के साथ सामने लोकदल का दामन थाम लिया. राजपाल सिंह ने सालों तक जिस पार्टी में रहे उसको आज किसान विरोधी बता दिया और खुद को किसान बताते हुए लोकदल की जमकर तारीफ की.

आपको बता दें कि गाजियाबाद जिले में पड़ने वाली 6 सीटों में से सिर्फ एक मोदीनगर पर 2012 में रालौद जीती थी. रालौद और समाजवादी पार्टी के गठबंधन में इस सीट पर लोकदल का दावा मजबूत माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि यहां से सुदेश शर्मा जो 2012 में रालौद से जीते थे. उनको प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा चल रही थी लेकिन अब राजपाल सिंह के आने से इस सीट का गणित बेहद दिलचस्प हो गया है. फिलहाल में मोदीनगर सीट से 2017 में भारतीय जनता पार्टी की डॉ मंजू सिवाच चुनाव जीती थी.

सैयद अली मेहंदी की रिपोर्ट

Next Story