गाजियाबाद

चार करोड़ की संपत्ति के लिए 20 साल में पांच परिजनों की हत्या, पांचवीं हत्या की जांच में ऐसे उठा रहस्य से पर्दा

Arun Mishra
24 Sep 2021 6:39 AM GMT
चार करोड़ की संपत्ति के लिए 20 साल में पांच परिजनों की हत्या, पांचवीं हत्या की जांच में ऐसे उठा रहस्य से पर्दा
x
गाजियाबाद की मुरादनगर पुलिस ने रेशू हत्याकांड में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर किया पांच हत्याओं का खुलासा।

गाजियाबाद में 20 साल में एक ही परिवार के 5 मर्डर हुए। चार मामलों में लोग पहले लापता हुए, फिर उनकी हत्या करके लाश ठिकाने लगा दी गई। थानों में न लापता होने की शिकायत की गई और न ही पुलिस ने खुद संज्ञान लिया। साइलेंट किलर लीलू ने जब 5वां मर्डर किया तो गुरुवार को वह पकड़ में आ गया। पूछताछ में एक नहीं, 5 हत्याओं का खुलासा हुआ। बात सामने आई कि 2.2 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए उसने यह सब किया।

साइलेंट किलर समेत 3 दबोचे गए

मुरादनगर थाना क्षेत्र का गांव बसंतपुर सैथली। 8 अगस्त को यहां से ब्रजेश त्यागी का बेटा रेशू त्यागी संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गया। 15 अगस्त को ब्रजेश त्यागी ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने 22 सितंबर को मुरादनगर थाने पहुंचकर हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने अपहरण कर हत्या का मुकदमा दर्ज किया और छानबीन शुरू कर दी। मुरादनगर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने गुरुवार यानी आज को इस मामले में साइलेंट किलर रेशू त्यागी के चाचा लीलू व उनके दो साथी सुरेंद्र त्यागी व एक अन्य राहुल को गिरफ्तार कर लिया।

बड़े भाई सुधीर की हत्या करके आरोपी लीलू ने बनाया आलीशान मकान

पुलिस ने जब मुख्य हत्यारोपी लीलू से पूछताछ शुरू की तो चौंकाने वाले राज सामने आए। बकौल लीलू, अब तक वह 5 हत्या कर चुका है। लीलू समेत कुल तीन भाई थे। तीनों की अलग-अलग जमीन थी। जमीन कब्जाने के लिए सबसे बड़े भाई सुधीर को लीलू ने करीब 20 साल पहले 1 लाख रुपए की सुपारी देकर मेरठ में मारवा दिया। शव को जमीन में दफना दिया। उसके कुछ दिन लीलू ने सुधीर की छोटी बेटी पायल (8 साल) को जहर देकर हत्या कर दी। उसके करीब तीन साल बाद उसकी बड़ी बहन पारुल (16 साल) की हत्या करके लाश को हिंडन नदी में फेंक दी। इस तरह एक परिवार के 3 लोगों का मर्डर करके लीलू ने सुधीर की सारी संपत्ति कब्जा ली। उस पर आलीशान मकान खड़ा कर दिया।

दूसरे परिवार को इस तरह कर रहा था खत्म

इसके बाद लीलू ने अपने दूसरे भाई ब्रजेश त्यागी के परिवार को टारगेट पर लिया। 8 साल पहले ब्रजेश के बेटे नीशू की हत्या की और उसकी लाश को हिंडन नदी में फेंक दिया। अब 8 अगस्त 2021 को ब्रजेश के दूसरे बेटे रेशू त्यागी का रस्सी से गला घोंटकर कत्ल कर दिया।

बोरे में बंद करके उसकी लाश बुलंदशहर की पहासू नहर में फेंक दी। दोनों भतीजों का कत्ल करने के बाद लीलू के निशाने पर एकमात्र बचा भाई ब्रजेश त्यागी व उसकी पत्नी थे। ब्रजेश के पास करीब सात बीघा जमीन है, जिसकी कीमत तकरीबन सवा दो करोड़ रुपए है।

परिजनों के शिकायत न करने से नहीं खुले केस

मुरादनगर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि तीन मृतक लापता हुए। उनकी हत्या करके लाश नहर में फेंक दी गईं। लाश आज तक नहीं मिल पाईं। परिजनों ने थानों में कोई तहरीर भी नहीं दी थी, इसलिए उन मामलों का खुलासा नहीं हो पाया।

जिस लड़की की जहर देकर हत्या हुई, उसको लीलू ने सुसाइड करार देकर पुलिस में शिकायत नहीं करवाई। अब भतीजे रेशू के पांचवें मर्डर में सारा खेल खुलकर सामने आ गया।

गाड़ी में रेशू का गला घोंटा, बोरे में शव डालकर नहर में फेंका

पुलिस ने बताया कि 8 अगस्त को मुख्य हत्यारोपी लीलू ने भतीजे रेशू को फोन करके गांव के बाहर बुलाया और गाड़ी में बैठाकर किसी बहाने से ले गया। गाड़ी में लीलू के अलावा रिटायर सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह, सुरेंद्र का नौकर राहुल समेत विक्रांत और उसका भतीजा बैठे हुए थे। उन्होंने रेशू की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद एक ट्यूब-वैल पर शराब पी। यहां उन्होंने लाश को बोरी में भरकर डिग्गी में रख ली। इसके बाद कार को बुलंदशहर जिले में ले गए। पहासू नहर में बोरा फेंक कर वापस आ गए। लाश अभी तक नहीं मिल पाई है। पुलिस ने इसमें लीलू, सुरेंद्र व राहुल को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि विक्रांत व उसका भतीजा एक अन्य मामले में बुलंदशहर से जमानत तुड़वाकर जेल चले गए हैं।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story