गाजियाबाद

महाराणा प्रताप की तरह अद्भुत प्रतिभा के धनी हैं नीरज- राशिद मलिक

Shiv Kumar Mishra
7 Aug 2021 12:36 PM GMT
महाराणा प्रताप की तरह अद्भुत प्रतिभा के धनी हैं नीरज- राशिद मलिक
x

गाजियाबाद। जिसका इंतजार 130 करोड़ भारतवासी दिल थाम के देख रहे थे उस घड़ी को जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने पूरा कर दिखाया । टोक्यो ओलंपिक में नीरज ने जैसे ही यह ऐतिहासिक सफलता दर्ज करते हुए गोल्ड मेडल जीता उसी समय पूरे देश में खुशियों का माहौल नजर आया। लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। इस क्रम में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राशिद मलिक ने भी वरिष्ठ पत्रकार शंकर जी विश्वकर्मा एवं अन्य लोगों के साथ खुशियां बांटी और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी।

इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष राशिद मलिक ने कहा कि नीरज चोपड़ा महाराणा प्रताप की तरह प्रतिभा के धनी हैं। जिन्होंने लंबी दूरी तक भाला फेंक कर एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि महाराणा प्रताप के वंशज से बेहतर भाला कोई नहीं फेंक सकता। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज खुशियां मना रहा है। देश को बीजिंग ओलंपिक 2008 के बाद पहली बार इंडिविजुअल कंपटीशन में गोल्ड मेडल मिला है। निश्चित रूप से नीरज और उनकी पूरी टीम इस ऐतिहासिक क्षण पर बधाई के हकदार है। जिन्होंने अथक प्रयास द्वारा देश को गौरवान्वित किया है।

वह इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार शंकर जी विश्वकर्मा ने कहा कि यह मॉडल देश के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगा क्योंकि 130 करोड़ भारतीयों ने इस दिन के लिए लगातार प्रार्थना है कि हैं नीरज चोपड़ा और उनके सपोर्ट स्टाफ कोच एवं अन्य लोग बधाई के पात्र हैं जिनकी अथक मेहनत रंग लाई और आज पूरे देश में खुशियों की गूंज सुनाई दे रही है।

गौरतलब है कि आज तक इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने ओलंपिक में एथलेटिक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल नहीं किया।

Next Story