गाजियाबाद

गाजियाबाद में चला ऑपरेशनआवारा, एक ही दिन में अराजकता फैलाने वाले 238 गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
15 Oct 2020 8:59 AM GMT
गाजियाबाद में चला ऑपरेशनआवारा, एक ही दिन में अराजकता फैलाने वाले 238 गिरफ्तार
x

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा अपराध की रोकथाम के दृष्टिगत जनपद में विभिन्न ऑपरेशन चलाए गया. एसएसपी जिले में अपराध रोकने के लिए कई ऑपरेशन चलाते रहते है. जिनसे अपराध पर लगाम जरुर लगती है.

मालूम हो कि बुधवार 14 अक्टूबर को जनपद में बैंकों भीड़भाड़ वाले बाजार, सर्राफा मार्केट, व्यापारिक प्रतिष्ठान, आदि के आसपास अपराध की रोकथाम हेतु, अराजकता फैलाने वाले, बेवजह घूमने वाले आवारा किस्म के लड़के तथा शराब के ठेकों के आसपास खुले में शराब पीने वाले आदि पर कड़ी निगरानी रखने एवं संदिग्धों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने हेतु ऑपरेशनआवारा चलाया गया.

इसी क्रम में मात्र एक ही दिन में ऑपरेशनआवारा के तहत जनपदीय पुलिस द्वारा प्रभावी चेकिंग करते हुए 102 व्यक्ति 151 सीआरपीसी के तहत, 133 व्यक्ति 34 पुलिस एक्ट के तहत तथा 3 अभियुक्त (2 तमंचा,1पिस्टल) आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कुल 238 संदिग्धों/अराजकता फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई.

साथ ही एसएसपी के निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा किरायेदारों के सत्यापन का कार्य भी शुरू किया जा चुका है जिसमें बीट कांस्टेबल द्वारा निर्धारित प्रारूप के फार्म को बीट वार घर-घर वितरित किया जाएगा जिसमें मकान मालिक/भूस्वामी की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने किरायेदारों के बारे में पूर्ण वांछित जानकारी निर्धारित समय अवधि में फार्म में भरकर पुलिस को वापस करें। जिससे किरायेदारों की पृष्ठभूमि एवं इनके आपराधिक क्रियाकलाप, संदिग्ध गतिविधियों आदि के बारे में जानकारी का सत्यापन किया जा सके.

यदि किसी मकान मालिक/भूस्वामी द्वारा जानबूझकर यह जानते हुए कि उसके किराएदार अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं उनके बारे में जानकारी छुपाई जाती है तो इनके विरुद्ध भी प्रभावी वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Next Story