गाजियाबाद

खालसा हैल्प इंटरनेशल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो के लिए शुरू की ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा

Shiv Kumar Mishra
2 Jun 2021 9:10 AM GMT
खालसा हैल्प इंटरनेशल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो के लिए शुरू की ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा
x
एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा

कोरोनावायरस के संक्रमण का दंश झेल रहे ग्रामीण इलाकों के लिए खालसा हेल्प इंटरनेशनल द्वारा मेडिकल और ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा की शुरुआत की गई है ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा को एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार और एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस दौरान एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि खालसा इंटरनेशनल द्वारा कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में संक्रमण से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए उत्कृष्ट कार्य किया है वही खालसा हेल्प इंटरनेशनल और जिला प्रशासन संयुक्त रुप से आने वाली संभावित तीसरी लहर के लिए भी तैयारी कर रहे। उन्होंने बताया कि आज खालसा हेल्प इंटरनेशनल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को भोजन सामग्री मेडिकल और ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सेवा शुरू की गई है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को उपचार मिलने में आसानी होगी।

इस दौरान खालसा हैल्प इंटरनेशनल के अध्यक्ष गुरप्रति सिंह ने बातया की फिलहाल शहरी क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप कम हो रहा है। लेकिन अभी भी ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप जारी है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों तक मदद पहुचने के लिए ऑक्सीजन ऑन व्हील सेवा शुरू की गई है। जिससे ग्रामीण इलाकों में जरूरतमंद मरीजों तक ऑक्सीजन सहित अन्य चिकित्सा सेवाए उपलब्ध कराई जा सके।

उन्होंने ने बताया कि फिलहाल उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और पंजाब के ग्रामीण इलाकों में लिए कोरोना महामारी से त्रस्त लोगो की मदद के लिए 10 आधुनिक सुविधाओं से लैस वाहनों का संचालन शुरू किया गया है। जल्द ही इस बेड़े में पांच ओर वाहनों को शामिल किया जाएगा। खालसा हेल्प इंटरनेशनल गुरप्रीत सिंह ने बताया कि

यह सेवाएं निरंतर ग्रामीण इलाकों में जारी रहेगी इसके अंतर्गत लोगों को ऑक्सीजन और मेडिकल सहायता के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर निशुल्क सिटी स्कैन की भी व्यवस्था की गई है। गंभीर गंभीर स्थिति के मरीजों को खालसा हेल्प इंटरनेशनल की एंबुलेंस से नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराने की भी व्यवस्था की जाएगी फिलहाल खालसा इंटरनेशनल 200 सेवादारों के सहयोग से कोरोना के विरुद्ध लोगों की सहायता में जुड़ा हुआ है गुरप्रीत सिंह ने बताया कि फिलहाल संस्था द्वारा मोहन नगर में डेढ़ सौ बेड का आज ट्यूशन सेंटर चलाया जा रहा है। साथ ही साथ 6 से अधिक एंबुलेंस और शव वाहन जरूरतमंद लोगों को निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Next Story